इस तारीख तक आ सकता है पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 17वीं किस्त

Must Read

इस तारीख तक आ सकता है पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 17वीं किस्त

नई दिल्ली: पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल इस योजना से जुड़े किसानों के लिए बड़ा अपडेट है। बता दें कि अब किसानों को पीएम किसान की 16वीं क़िस्त मिल चुकी है, लेकिन अब इन्हें 17वीं क़िस्त का इंतजार है। सभी किसानों को इंतजार है कि कब तक 17वीं किस्त आएगी। चलिए इस बारे में हम आपको बताते हैं।

पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत फरवरी 2019 में की थी। योजना के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपये दिए जाते हैं। किसानों के ये पैसे 2000 रुपये की तीन किस्तों के रूप में दिए जाते हैं। ये किस्त हर चार महीने में दी जाती है। सरकार किस्त का पैसा सीधे किसानों के खाते में भेजती है।

आपको बता दें कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जब लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद पीएम किसान की 17वीं किस्त आ सकती है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा 4 जून को होगी। अब कहा जाए तो किस्त 4 जून को आ सकती है। वैसे सरकार की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन जब समय आएगा तो आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This