स्पेस ट्रैवल कंपनी का ऑफर, अंतरिक्ष में जाकर कर सकते हैं डिनर पार्टी

Must Read

स्पेस ट्रैवल कंपनी का ऑफर, अंतरिक्ष में जाकर कर सकते हैं डिनर पार्टी

अमेरिका की स्पेस ट्रैवल कंपनी स्पेस VIP जल्द ही अंतरिक्ष में डिनर का अनुभव देने वाली है। कंपनी लोगों के लिए खास ऑफर लेकर आ रही है। इसमें हाई-टेक स्पेस बैलून से यात्रा कराई जाएगी जो की छह घंटे की होगी। यात्रा के लिए इस्तेमाल हो रहा नेपच्यून स्पेसशिप कोई रॉकेट नहीं है। इसमें एक प्रेशराइज्ड कैप्सूल को स्पेस बैलून की मदद से ऊपर उठाया जाएगा। डिनर के लिए एक मिशेलिन स्टार रेस्तरां से नीदरलैंड के शेफ रसमस मंक को चुना गया है। इस यात्रा के लिए 6 लोगों का चुनाव होगा, जिन्हें पृथ्वी के वायुमंडल के 99% ऊपर डिनर कराया जाएगा। आइए जानते हैं कि इस खास डिनर को करने के लिए आपको कितने का टिकट खरीदना पड़ेगा

इस खास डिनर के लिए एक टिकट की कीमत करीब 500,000 डॉलर है। जो कि भारत के रुपए के अनुसार 4.10 करोड़ होने वाली है। 6 घंटे की यह यात्रा अगले साल से शुरू होगी। इस यात्रा के लिए स्पेस VIP कंपनी स्पेस पर्सपेक्टिव कंपनी के स्पेसशिप नेपच्यून का इस्तेमाल करेगी। बता दें कि यह फ्लोरिडा के केनेडी स्पेस सेंटर से अपनी पहली उड़ान भरेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्पेस बैलून समुद्री स्तर से 1 लाख फीट ऊपर जाएगा, उसमें मौजूद यात्रियों को वाईफाई की सुविधा भी दी जाएगी। इसके जरिए वो अपनी यात्रा को सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और अपने दोस्तों और घरवालों से भी जुड़ सकते हैं। यात्रियों को पृथ्वी की कर्वेचर (वक्रता) पर सूर्योदय देखने का भी मौका मिलेगा।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This