महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त कब होगा जारी

Must Read

महतारी वंदन  योजना की दूसरी किस्त कब होगा जारी….

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। विधानसभा चुनाव से पहले संकल्प पत्र के अंदर महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ देने की गारंटी दी गई थी। जिसे शुरुआती 3 महीने में ही पूरा कर दिया गया है। इस योजना के अंतर्गत पहली किस्त की राशि महिलाओं को क्रेडिट कर दी गई है। इस योजना के माध्यम से राज्य की पात्र महिलाओं को हर साल ₹12000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पहली किस्त मिलने के बाद अब महतारी जानना चाहती हैं की योजना की दूसरी किस्त कब तक उपलब्ध हो जाएगी। अगर आप इस योजना के पहली किस्त का लाभ ले चुके हैं तो यहां पर दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

पहली किस्त मिलने के बाद अब दूसरी किस्त कब तक मिलेगी इसके बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं। जिन महिलाओं ने इस योजना में आवेदन किया है उनको बता दें कि अप्रैल महीने की 10 तारीख को इस योजना की दूसरी किस्त जारी हो सकती है। हालांकि इस स्थिति में आपको दो दिन से लेकर 4 दिन तक अंतर देखने को मिल सकता है। हालांकि सरकार से यही उम्मीद की जा रही है कि अब लाडली बहन योजना की तरह ही हर महीने की 10 तारीख को इस योजना की किस्त जारी की जाएगी। जिन महिलाओं ने अभी तक महतारी वंदन योजना के अंतर्गत आवेदन नहीं किया है अब उनके लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी, ताकि छूट गई महिलाओं को भी इस योजना का लाभ मिल सके।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This