क्षणिक आवेश में आकर युवक ने की भाई की हत्या, गला घोटकर उतारा मौत के घाट

Must Read

In a fit of moment, the young man murdered his brother, strangulated him to death

कोरबा। क्षणिक आवेश में आकर युवक ने अपने ही भाई का गला घोट कर मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक अमन कुमार पिता शोभा सिंह उम्र 18 साल साकिन बसीबार उपरपारा थाना पाली, जो 14 मार्च के रात्रि 11 बजे घर से निकला था और 15 मार्च के सुबह 7 बजे मृतक का शव पड़ोस के दिलीप कुमार यादव के बाड़ी में मिला।

पंजीकृत किसान की जगह खातेदार में ARUNA का नाम किया दर्ज, हुई शिकायत दर्ज….

सूचना मिलने पर मौके में जाकर सूचक खेम सिंह यादव पिता स्व. आशाराम यादव 70 साल साकिन बसीबार के रिपोर्ट पर धारा 174 जाफौ के तहत मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही में लिया गया। पंचनामा कार्यवाही के दौरान मृतक का मृत्यु संदेहप्रद होने पर व गले में रस्सी जैसे काला निशान होने पर मर्ग पंचनामा कार्यवाही बाद शव को पी.एम हेतु सीएचसी पाली रवाना किया गया। थाना में धारा 174 जाफौ कायम किया गया। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की टीम द्वारा किया गया एवं शार्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने मृत्यु गला दबाने व दम घुटने से होना लेख किया।

धारा 302 भादवि के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि का जुर्म पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ तिवारी के निर्देशन में पाली पुलिस ने एफएसएल प्रभारी डॉ. सत्यजीत कोसरिया के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। प्रथम दृष्टया मृतक के ही घर वालों पर संदेह होने से मृतक के बडे भाई अभिषेक यादव पिता शोभा सिंह यादव 21 साल से पूछताछ किया गया। वह पूछताछ के दौरान टूट गया और घटना दिनांक 14-15 मार्च की दरमियानी रात्रि में 10:30 से 11 बजे के लगभग अमन और उसके भाई अभिषेक दोनों शराब पिए हुए थे। अभिषेक शादी प्रोग्राम से क़रीबन 10:30 – 11 बजे घर आ रहा था तो घर के सामने गली से अमन बाहर जा रहा था। देर रात बाहर घूमने जाने के संबध में दोनो भाई के विवाद होने पर मृतक अमन द्वारा मोबाइल पटकने और दिलीप कुमार के बाड़ी तरफ भागने पर पीछे-पीछे आरोपी अभिषेक सिंह दौड़ाते हुये गया। दिलीप के बाड़ी में अमन कुमार के गला में मोबाईल चार्जर केबल को फंसा कर पीछे से खीच दिया जिससे अमन कुमार बेहोश हो गया।

आरोपी अभिषेक मृतक का मोबाईल एवं मोबाईल चार्जर का केबल को लेकर अपने घर चला गया और सो गया। आरोपी ने गुस्से में आकर हत्या करना स्वीकार किया। मेमोरेण्डम कथन के अधार पर घटना में प्रयुक्त मोबाईल चार्जर का केबल सफेद कलर का लम्बाई 29 ईंच एवं मृतक अमन का वीवो कम्पनी का मोबाईल जिसका सामने का स्क्रीन टूटा हुआ है जिसे गवाहान के जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा का सबूत पाये जाने से आरोपी अभिषेक कुमार यादव पिता शोभा सिंह यादव 21 साल साकिन बसीबार उपरपारा, थाना पाली को विधिवत गिरफ्तार किया गया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This