जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, करीब आधे घंटे चली गोलीबारी, क्रॉस फायरिंग में एक ग्रामीण महिला को लगी गोली

Must Read

Encounter between soldiers and Naxalites, firing lasted for about half an hour

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर बुधवार को जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। करीब आधा घंटा दोनों ओर से गोलीबारी होती रही। क्रॉस फायरिंग में एक ग्रामीण महिला को गोली लगी है। उसे जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली भी घायल हुए हैं। मौके से हथियार, विस्फोटक समेत दैनिक उपयोग का सामान बरामद हुआ है। वहीं दूसरी ओर जशपुर जिले में पुलिस ने झारखंड के एरिया कमांडर समेत 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, भैरमगढ़ थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बोड़गा के जंगल में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स को मौके पर रवाना किया गया। जवान जब जंगल में पहुंचे तो घात लगाए नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ रुकने के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक महिला घायल हालत में मिली। उसकी पहचान राजे ओयाम (44) के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि राजे पोयाम उसी इलाके में रहने वाली है। उसे पहले भैरमगढ़ सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। जवानों को मौके से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। बीजापुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर सोमवार को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था। मौके से जवानों ने शव के साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया था। वहीं बीजापुर में इसी दिन नक्सलियों ने एक कॉन्स्टेबल के बड़े भाई को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This