छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने में अपनाए गये नवाचार से मिले सुखद परिणाम

Must Read

छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने में अपनाए गये नवाचार से मिले सुखद परिणाम

रामानुजनगर के स्कूलों में मोबाइल कॉल सेंटर एवं नोटिस कॉर्नर की स्थापना

सूरजपुर- रामानुजनगर के विद्यालयों में प्रयोगात्मक तौर पर छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए नित्य नए नवाचार अपने जा रहे हैं प्रारंभिक तौर पर इसके सुखद परिणाम देखने को मिला हैं इससे उत्साहित होकर विकासखंड के शिक्षा अधिकारियों ने 10 विद्यालय के स्थान पर मार्च में 70 विद्यालयो में लागू करने का निर्णय लिया है।

05 फरवरी को सीएसी बैठक के दौरान विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री पंडित भारद्वाज, बीआरसीसी श्री हजारीलाल चक्रधारी एवं बीपीओ साक्षर भारत श्री रविनाथ तिवारी से चर्चा कर सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार साहू ने समस्त सीएससी को मोबाइल कॉल सेंटर और नोटिस कॉर्नर का कॉन्सेप्ट दिया। रामानुजनगर के चुनिंदा 10 विद्यालय में फरवरी महीने में प्रयोग किया गया समीक्षा के दौरान मार्च में सुखद परिणाम मिले। 6 मार्च 2024 की सीएससी बैठक में सभी 35 संकुल के सीएससी को प्रत्येक संकुल से एक प्राथमिक शाला और एक माध्यमिक शाला का चुनाव करके इन दोनों कांसेप्ट को लागू करने का निर्देश दिया गया है। अप्रैल माह में समीक्षा के दौरान ऐसे ही उत्साह पूर्वक उपस्थिति का परिणाम आया तो आगामी शिक्षा सत्र से पूरे विकासखंड रामानुजनगर के 216 प्राथमिक और 92 माध्यमिक विद्यालयों में लागू किया जाएगा। इसके अलावा अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ शिक्षक डोर टू डोर पालक संपर्क करते है, पीटीएम तथा छात्रों के जन्मदिन पर विद्यालय में सामूहिक जन्म दिवस भी मनाया जाता है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This