महतारी वंदना योजना में 5000 रूपये जीतने का मौका,5 मार्च आखिरी तारीख

Must Read

महतारी वंदना योजना में 5000 रूपये जीतने का मौका,5 मार्च आखिरी तारीख

महतारी वंदना योजना के अंतर्गत कुछ समय पहले ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। सभी पात्र महिलाओं की लिस्ट भी जारी की जा चुकी है। अब 8 मार्च 2024 से महिलाओं को इस योजना की पहली किस्त मिल जाएगी। इस योजना के अंतर्गत ₹1000 की राशि हर महीने महिलाओं के बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाएगी। छत्तीसगढ़ की यह महत्वाकांक्षी योजना है जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट का निर्माण भी किया गया है। अब इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को 5000 का इनाम जीतने का मौका दिया जा रहा है।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की महतारी वंदना योजना की जो आधिकारिक वेबसाइट है उसके ऊपर राज्य सरकार की जनसंपर्क विभाग ने एक ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इस प्रतियोगिता का नाम स्लोगन लिखे प्रतियोगिता है। इसमें आपको महतारी वंदना योजना को लेकर सबसे बेहतरीन स्लोगन लिखना है। एक व्यक्ति एक स्लोगन लिख सकता है जो सबसे अच्छा स्लोगन होगा उसको ₹5000 इनाम दिया जायेगा।

छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने महतारी वंदना योजना के लिए बढ़ चढ़कर आवेदन किया है। अगर कोई ऐसी महिला है या कोई भी ऐसा व्यक्ति है जो इस महतारी वंदना योजना को लेकर अपने विशेष शब्दों से थोड़ा क्रिएटिव होकर एक अच्छा स्लोगन लिख सकता है तो उसको ₹5000 का इनाम सरकार द्वारा दिया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में आप महतारी वंदना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं।

इस योजना के अंतर्गत एक व्यक्ति को एक बार स्लोगन सबमिट करने का मौका मिलेगा। इसके लिए 5 मार्च 2024 अंतिम तिथि रखी गई है। यह स्लोगन आप एक गूगल फॉर्म की मदद से ऑनलाइन सबमिट करेंगे। सभी सबमिट किए गए स्लोगन को पढ़ने और चेक करने के बाद एक स्लोगन को सेलेक्ट किया जाएगा और विजेता को 5000 का इनाम दिया जाएगा। उसके बाद इस सबसे अच्छे स्लोगन का उपयोग छत्तीसगढ़ सरकार इस योजना के प्रचार प्रसार के लिए करेगी।

Latest News

जंगल से आई खूबसूरत तस्वीर: अपने रहवास में हाथी ले रहे चैन की नींद, देखिये दिल खुश कर देने वाला ये वीडियो

कोरबा. छत्तीसगढ़ में वैसे तो आए दिन मानव-हाथी संघर्ष की खबरें आती है. कभी जंगली हाथी जंगल से लगे...

More Articles Like This