निमित ट्रैक पर चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस, यूपी और बिहार जाने वालों को बड़ी राहत

Must Read

निमित ट्रैक पर चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस, यूपी और बिहार जाने वालों को बड़ी राहत

उत्‍तर प्रदेश और बिहार जाने वाले रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले से बिहार के छपरा जिले तक चलने वाली सारनाथ एक्‍सप्रेस गुरुवार से अब नियमित पटरी पर दौड़ने लगेगी। रेलवे के इस फैसले से उत्‍तर प्रदेश और बिहार जाने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

बता दें कि उत्तर भारत में पड़ने वाले कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण सुरक्षा के लिहाज से रेलवे प्रशासन ने सारनाथ एक्सप्रेस को दो दिसंबर से 29 फरवरी तक अलग-अलग तारीख में रद कर रखा था। सारनाथ एक्सप्रेस के रद होने की वजह से प्रयागराज, वाराणसी और छपरा जाने वाले यात्रियों को पिछले तीन महीने से काफी परेशानी का सामान करने के साथ दूसरे ट्रेनों से जाने को मजबूर होना पड़ रहा था। वहीं उत्तर भारत जाने वाले इस मुख्य ट्रेन के नियमित ना चलने के कारण यात्रियों को कंफर्म बर्थ मिलना भी मुश्किल हो गया था।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक छपरा से दुर्ग आने वाली सारनाथ एक्सप्रेस गुरुवार से अब नियमित फिर से अपनी पटरी पर दौड़ने लगेगी। ठीक इसी तरह दुर्ग से चलकर छपरा जाने वाली दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस 29 फरवरी को रद रहेगी और एक मार्च से नियमित चलेगी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This