इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना की शुरुआत,महिलाओं के साथ इन्हें भी मिलेगा योजना का लाभ

Must Read

इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना की शुरुआत,महिलाओं के साथ इन्हें भी मिलेगा योजना का लाभ

हिमाचल प्रदेश की महिलाओं के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना की शुरुआत की है। इसके जिला लाहौल-स्पीति की 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह पेंशन प्रदान की जाएगी।इससे 2.42 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा।

सीएम का ऐलान-महिलाओं को मिलेगी हर माह 1500 रु पेंशन

सीएम सुक्खू ने कहा कि सरकार चरणबद्ध तरीके से अपनी सभी गारंटियों को पूरा कर रही है।सरकार ने पहला हिमाचल दिवस स्पीति घाटी के काजा में मनाया था और वहां 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को 1500 प्रतिमाह प्रदान करने की घोषणा की गई थी।आज मैं अपना वादा पूरा करने के लिए आया हूं। जिला लाहौल-स्पीति में इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना शुरू करने के साथ-साथ प्रदेश में 1100 रुपये पेंशन प्राप्त करने वाली 2.37 लाख महिलाओं को भी 1 फरवरी 2024 से 1500 रुपये प्रदान करने की घोषणा करता हूं।

अब 2.42 लाख महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये की पेंशन प्राप्त होगी। आने वाले समय में इस योजना का लाभ चरणबद्ध तरीके से सभी जिलों में महिलाओं तक पहुंचाया जाएगा।वही जिला लाहौल-स्पीति में गर्मियों में स्कूल खुले रहेंगे और सर्दी में छुट्टियां होंगी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This