कलेक्टर कार्यालय के सामने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी शुरू

Must Read

Indefinite strike will start from today in front of collector office

रायपुर – धान उठाओ में हो रही लेट लतीफी का खामियाजा अब समिति में भारी पड़ने लगा है, जिसको लेकर लगातार समिति द्वारा जिला प्रशासन को पत्राचार कर शीघ्र ही धान उठाओ को लेकर मांग करते रहे। लेकिन उनकी मांगे अब तक पूरी नहीं हो सकी जिसके कारण अब सक्ती जिले के सभी समिति अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि खरीदी को खत्म हुए 15 दिन बीत गए हैं। लेकिन खरीदी खत्म होने के बाद भी धान उठाव में बड़ी लेट लतीफ की जा रही है जिससे सुखद का खतरा है, वहीं बे मौसम होने वाले बारिश के कारण बारदाने एवं धान का नुकसान हो रहा हैं जिसको लेकर समिति द्वारा लगातार धान उठाव की मांग की जा रही थी। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता रहा लेकिन अब तक धान उठाव को लेकर किसी भी तरह की ठोस कार्रवाई करने में विफल नजर आ रही है, जिससे असंतुष्ट होकर समिति के लोग आज से सक्ती कलेक्टर कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने वाले हैं।

समिति के लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा अब तक मार्कफेड को धान उठाव के लिए ठोस पत्राचार नहीं किया जा रहा है, यही कारण है कि धान उठाव में लेट लतीफी हो रही है। वही 72 घंटे के भीतर उठाव करने का जो दावा है वह भी पूरी तरह से कागजों में नजर आ रही है। समिति के लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हड़ताल खत्म नहीं करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे रहेंगे।

आपको बताना चाहूंगा सहकारी समिति कर्मचारी संघ जिला सक्ती द्वारा कलेक्टर सक्ती को 13.2.2024 को पत्र सौपते हुए सक्ती जिला अंतर्गत सभी धान उपार्जन केंद्रों में रखे धान का यथाशीघ्र उठाव करने मांग किया था जिसमें उन्होंने सभी समितियां को लेकर कुछ मांगे भी रखी थी।

1. धान उपार्जन केंद्रों में रखे धान में सुखद आ रही है जिसमें समितियो में शॉर्टेज आना संभावित है जिसके लिए खरीदी प्रभारी को जवाबदार ना माना जावे।

2. समितियों को होने वाले शॉर्टेज एवं नुकसान की क्षतिपूर्ति की वसूली विपणन संघ से की जावे।

3. उपार्जन केंद्रों में भरे हुए धान बोरों को चूहे, दीमक एवं बारिश से नुकसान हो रहा है जिसमें समितियां में बारदाना शॉर्टेज संभावित है। खराब एवं क्षतिग्रस्त बारदानों की राशि की कटौती समितियों से ना की जावे। खराब बारदानों की वापसी संबंधित विभाग से कराई जावे।

4. सभी उपार्जन केंद्रों में शत प्रतिशत धान का उठाव दिनांक 25 /02 /2024 के पूर्व किया जावे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This