वार्षिक परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू ,विद्यार्थी अभी भी प्रवेश पत्र के लिए भटक रहे, प्रबंधन ने दो दिन के अंदर आवेदन पत्रों को जांचकर अनुमोदित करने के दिए निर्देश

Must Read

वार्षिक परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू ,विद्यार्थी अभी भी प्रवेश पत्र के लिए भटक रहे, प्रबंधन ने दो दिन के अंदर आवेदन पत्रों को जांचकर अनुमोदित करने के दिए निर्देश

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू हो रही हैं। इसके लिए सिर्फ 8 दिन शेष बचें हैं, लेकिन विद्यार्थी अभी भी प्रवेश पत्र के लिए भटक रहे हैं। विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों ने आवेदन का वेरिफिकेशन नहीं किया है, जिसके कारण 20 हजार से अधिक छात्रों के प्रवेश पत्र अटक गए। विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के लिए पिछले दिनों आनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे।

संबद्ध कालेजों को आनलाइन प्राप्त आवेदन पत्रों को वेरिफाई करना था, लेकिन कालेज प्रबंधन ने वेरिफिकेशन नहीं किया, जिसके कारण से प्रवेशपत्र रोक दिए गए हैं। छात्रों के प्रवेशपत्र रुकने के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कालेजों को पत्र लिखकर दो दिन के अंदर आवेदन पत्रों को जांचकर अनुमोदित करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि वार्षिक परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन के बाद कालेजों में हार्ड कापी जमा करवा रहे थे, जिसका छात्रों ने विरोध किया। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने हार्ड कापी जमा नहीं करवाने के निर्देश जारी कर दिए। कालेज प्रबंधन का कहना है कि बड़ी संख्या में आवेदन पत्र मिला है।

स्टाफ की कमी और कंप्यूटर सिस्टम भी कम होने के कारण आनलाइन वेरिफिकेशन करने में परेशानी हो रही है। छात्रों के द्वारा हार्ड कापी जमा करने पर अन्य शिक्षक भी आवेदन को जांच कर लेते थे। सिर्फ आवेदनों को अप्रूव करना पड़ता था, जिससे देरी नहीं होती थी। अभी आवेदनों को जांचकर अप्रूव करना है, इस वजह से दिक्कत हो रही है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This