पटवारी को सेवा से बर्खास्त करने कलेक्टर से हुई शिकायत, FIR भी होगी दर्ज?

Must Read

पटवारी को सेवा से बर्खास्त करने कलेक्टर से हुई शिकायत, FIR भी होगी दर्ज?

सक्ती – फर्जी गिरदावरी कर शासन को क्षति पहुंचाने के मामले में पटवारी के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत की गई है, जिसमें शिकायतकर्ता ने पटवारी को सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है और पटवारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने भी निवेदन किया है। पूरा मामला सक्ती तहसील अंतर्गत का है।

शिकायतकर्ता ने कलेक्टर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है, सक्ती तहसील अंतर्गत ग्राम बरपाली हल्का पटवारी रामकुमार आजाद के द्वारा ग्राम ऋषभतीर्थ स्थित भूमि जो कि सक्ती निवासी कपूर चंद अग्रवाल के नाम पर दर्ज है की भूमि पर बिना फसल लगाये ही गिरदावरी कर दी गई।

कम्प्यूटर ऑपरेटर ने किया फर्जीवाड़ा? एक नहीं दो – दो पंजीयन…

आवेदनकर्ता का आरोप है कि उक्त खसरा नंबर की भूमि पर विगत 8 वर्षों से कॉलेज का संचालन हो रहा है जिस पर बिल्डिंग भी बनी हुई है। परंतु हल्का पटवारी द्वारा गिरदावरी की झूठी रिपोर्ट तैयार कर दी गई जिससे शासन को आर्थिक क्षति हुई है। वही भूमि स्वामी को लाभ दिलाने का काम किया गया है।

उक्त कार्य पटवारी आजाद द्वारा जानबूझकर किया गया है क्योंकि जिस खसरा नंबर की भूमि का गिरदावरी किया गया है वहां पर पूर्व में ही भवन निर्मित है। ऐसे में पटवारी द्वारा जो किया गया कार्य है वह जानबूझकर लाभ पहुंचाने की और इंगित करता है।

शिकायतकर्ता ने कलेक्टर को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए शीघ्र ही पटवारी को बर्खास्त करने एवं प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने मांग की है|

सक्ती तहसील में पटवारियों की खूब चल रही मनमानी…

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सक्ती तहसील में पदस्थ अधिकांश पटवारी की कार्यशैली सवालों पर है जिसमें प्रमुख रूप से रामेंद्र राठौर और जवाहर मरावी सबसे ज्यादा चर्चे में है। इन दोनों पटवारियों के द्वारा भी राजस्व रिकार्ड में छेड़खानी कर कार्य किया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा और शिकायत कर कार्रवाई की भी मांग की जाएगी।

 

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This