सहायक ग्रेड 2 सहित अन्य पदों पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया

Must Read

सहायक ग्रेड 2 सहित अन्य पदों पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय अंतर्गत संचालित कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया के द्वारा कार्यक्रम सहायक, सहायक ग्रेड 2 चपरासी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले विभाग को आयोजन प्रस्तुत कर सकते हैं।

इस भर्ती के संबंध में जानकारी, नोटिफिकेशन का विवरण, पदों की संख्या, एजुकेशन क्वालीफिकेशन, आवेदन की तिथि, उम्र सीमा, एप्लीकेशन फीस, वेतनमान, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें की जानकारी इस लेख में नीचे दिया गया है जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह विभाग द्वारा नोटिफिकेशन का अवलोकन कर ले इसके बाद आवेदन करें अन्य नौकरी से संबंधित जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट को प्रतिदिन विजिट करें या व्हाट्सएप अथवा टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

नोटिफिकेशन का विवरण

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय अंतर्गत संचालित कृषि विकास की तरह कोरिया के द्वारा दिनांक 20 फरवरी 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके अनुसार आवेदन पत्र क्षमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2024 है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन का लॉगिन कर ले इसके बाद आवेदन करें विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन का पीडीएफ इस लेख के नीचे दिया गया है जैसे डाउनलोड कर पढ़ सकते हैं।

पदों की जानकारी

दोस्तों अगर हम इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कृषि विकास केंद्र कोरिया के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर पद की बात करें तो कार्यक्रम सहायक के लिए 01 पद, सहायक ग्रेड1 के लिए 01 पद, सहायक ग्रेड २ के लिए 01पद चपरासी के लिए 01 पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

योग्यता

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन में योग्यता की बात करें तो कार्यक्रम सहायक के लिए किस मान्यता प्राप्त कैसे विश्वविद्यालय से की विज्ञान से कृषि स्नातकोत्तर की उपाधि

सहायक ग्रेड वन के लिए सेवानिवृत्ति जिन्होंने 70 वर्ष की आयु पूर्णिमा की हो को या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक तथा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रोग्रामिंग में 1 वर्ष से डिप्लोमा प्रमाण पत्र साथी कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक होना चाहिए।

सहायक ग्रेड 2 के लिए योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक तथा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा कंप्यूटर के संबंध में परीक्षा ली जाएगी।

भृत्य एवं समकक्ष के पद के लिए किस मान्यता प्राप्त मंडल से कम से कम पांचवी कक्षा पास होना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

दोस्तों विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों से ₹300 तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से ₹200 का डिमांड ड्राफ्ट सीनियर साइंटिस्ट हेड केंद्रीय विश्वविद्यालय कोरिया के नाम से आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा।

आयु सीमा

दोस्तों इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष पूर्ण कर लो तथा अधिकतम आयु 70 वर्ष तक होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथि

विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 22 फरवरी 2024 है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2024 है।

उम्मीदवारों का चयन

दोस्तों उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट साक्षात्कार अनुभव दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। अधिक एवं सटीक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

आवेदन कैसे करें

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय अंतर्गत संचालित कृषि विकास केंद्र कोरिया के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया ग्राम सलका पोस्ट मनसुख जिला कोरिया पिन नंबर 497335 को संबोधित करते हुए साधारण डाक/स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक से दिनांक 12 मार्च 2024 शाम 5:00 बजे तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भेज सकते हैं। निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। डाक द्वारा विलंब से प्राप्त आवेदन पत्र पर कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया जिम्मेदार नहीं होगा।

आवश्यक दस्तावेज Important Document

एजुकेशन सर्टिफिकेट (योग्यता प्रमाण पत्र)
जाति प्रमाण पत्र
निवास प्रमाण पत्र
जन्म तिथि प्रमाण पत्र
पासपोर्ट साइज फोटो (हॉल का खींचा हुआ )
पहचान पत्र

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This