स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) अंतर्गत कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

Must Read

स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) अंतर्गत कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

सूरजपुर- कलेक्टर  रोहित व्यास ने आज स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) अंतर्गत समीक्षा बैठक ली। शहर बने स्वच्छ इस दिशा में बेहतर कार्य हो इसके लिए कलेक्टर ने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत के सीएमओ को सघन जन जागरूकता अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया। व्यापारियों, दुकानदारों के साथ बैठक आयोजित करने के लिए निर्देशित किया, इसके साथ ही कचरा प्रबंधन में व्यापारियों, दुकानदारों को सहयोग मिले इसके लिए उन्हें प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि मार्केट एरिया में दुकानदार कचरा प्रबंधन में सहयोग नहीं करता और दुकानों के बाहर या खुले में कचरा फेंकतें हैं, तो उस स्थिति में नियमानुसार कड़ी कार्रवाही व अर्थदण्ड लगाये जायेंगे।

बैठक में नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत से उपस्थित सीएमओ व अन्य संबंधित अधिकारियों को स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) घटक पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए । कलेक्टर ने डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन और गीले व सूखे कचरे के पृथक्करण पर विशेष जोर देने के लिए कहा। पब्लिक टॉयलेट की नियमित सफाई व्यवस्था, तालाबों के आसपास की सफाई इत्यादि पर संबंधितों को निर्देशित किया।

बैठक में नगर पालिका परिषद सीएमओ श्रीमती मुक्ता सिंह चौहान, सिटी मिशन मैनेजर (डुडा) से श्री प्रवीण घोष व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This