भगवान गणेश की मूर्ति पांचवी बार हुई चोरी, चार लोग गिरफ्तार

Must Read

भगवान गणेश की मूर्ति पांचवी बार हुई चोरी, चार लोग गिरफ्तार

बिलासपुर- मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम ईटवा पाली स्थित भगवान भांवर गणेश की बेशकीमती मूर्ति को निशाना बनाते हुए चोरों ने पार कर दिया। इससे पहले भी चोरों ने चार बार मूर्ति को निशाना बनाया है। हर बार चोरों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इससे पहले अगस्त 2022 में चोरों ने घटना को अंजाम दिया था।

मस्तूरी थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने बताया कि ग्राम ईटवा पाली में भगवान भांवर गणेश का प्राचीन मंदिर है। मंदिर में पुरातात्विक महत्व की काले ग्रेनाईट से बनी मूर्ति थी। गांव के लाेग इसकी पूजा अर्चना करते थे। साल 2022 में चोरों ने मूर्ति को चुरा लिया था। इसकी जांच के बाद पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर मूर्ति जब्त कर ली।

मूर्ति को गांव में लाकर फिर से स्थापित किया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को गांव के लोगों ने मंदिर में पूजा अर्चना की। सोमवार को जब भक्त मंदिर पहुंचे तो मूर्ति गायब थी। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई है। इसके बाद अधिकारियों समेत पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई है। पुलिस की टीम गांव के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। इसके अलावा चोरी के मामले में पकड़े गए पुराने लोगों की भी जांच चल रही है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This