India vs Australia U19 World Cup: आज वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ेगी भारत और ऑस्ट्रेलिया, रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद

Must Read

India vs Australia U19 World Cup: India and Australia will clash in the final of the World Cup today

India vs Australia U19 World Cup: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत से होगा। दोनों टीम ने अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और फाइनल तक का सफर तय कर लिया। ऐसे में दोनों टीमों के बीच फाइनल में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। भारतीय टीम की कमान उदय सहारन के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ह्यू वेइबगेन हैं। आइए जानते हैं, अभी तक अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कितनी बार भिड़ी हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का अभी तक दो बार साल 2012 और साल 2018 में सामना हुआ है। दोनों ही बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है। साल 2012 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताब जीता था। इसके बाद साल 2018 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था। वहीं मेंस सीनियर टीम की बात की जाए तो वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का भारत से दो बार सामना हुआ है। दोनों बार ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ग्रुप-1 में थी। टीम इंडिया ने ग्रुप-स्टेज में तीन मैच खेले थे और तीनों में ही जीत हासिल की। भारत ने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 84 रन से, दूसरे मैच में आयरलैंड को 201 रन से, तीसरे मैच में यूनाइटेड स्टेट को 201 से हराया था। इसके बाद भारतीय टीम ने सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई कर लिया। सुपर-6 में टीम इंडिया ने दो मैच खेले और दोनों में ही जीत हासिल की। भारत ने सुपर-6 में न्यूजीलैंड और नेपाल को हराया।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This