सपना को साकार रूप देने के लिए निर्णय लेना जरूरी – कलेक्टर विजय दयाराम के.

Must Read

सपना को साकार रूप देने के लिए निर्णय लेना जरूरी – कलेक्टर  विजय दयाराम के.

अग्निवीर भर्ती में शामिल हो रहे युवाओं को प्रोत्साहित करने कार्यशाला का आयोजन

जगदलपुर- अग्निवीर भर्ती में शामिल हो रहे युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने कहा कि अपने सपने को साकार रूप देने के लिए निर्णय लेना जरूरी है, निर्णय के अनुरूप जितना मेहनत उस मुकाम को हासिल करने में करेंगे उसका परिणाम भी बेहतर होगा। प्रतिस्पर्धा बहुत है उसी स्तर पर मेहनत भी जरूरी है, युवा आत्मविश्वास के साथ अपने भविष्य और सपनों को पोषित करें। इस अवसर पर उन्होंने अपनी कालेज की महिला सहपाठी का उदाहरण दिए जिन्होंने सेना में जाने के लिए अनुशासित रूप से मेहनत की और आज जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के मेजर पद पर कार्यरत हैं।

कलेक्टर ने कहा कि बस्तर एक ब्रांड है, अग्निवीर भर्ती में अधिक से अधिक चयन होकर कर क्षेत्र का नाम रोशन करें। क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा अग्निवीर बनेंगे तो अन्य युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। युवाओं को हमारे पूर्व आर्मीमैन का भी अनुभव का लाभ लेना चाहिए। कुछ माह पूर्व जांजगीर चांपा जिले में आयोजित भर्ती अभियान में लगभग 34 लोगों का चयन हुआ जो क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। प्रशासन द्वारा भर्ती अभियान के लिए शारीरिक, मानसिक और लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए कार्ययोजना बनाई गई है जिसमे एक्स आर्मी मैन भी सहयोग कर रहे है। सभी प्रतिभागी इसका जरूर लाभ लें।

भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की भर्ती और भारतीय थल सेना में अग्निवीर भर्ती हेतु ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से प्रारंभ होना प्रस्तावित है। इसे मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा भारतीय सैन्य बलों में अग्निवीर हेतु जिले के पंजीकृत आवेदकों तथा इच्छुक आवेदकों को प्रोत्साहित करने के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार जगदलपुर टाऊन हॉल में किया गया।

कार्यक्रम में विंग कमांडर जे पी पात्रों ने भारतीय सेना के वीर साहसी जवानों और अधिकारियों का उल्लेख कर युवाओं को प्रोत्साहित किया। सेना में सेवा कर देश सेवा का अवसर की जानकारी देते हुए सेना द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी। साथ ही युवाओं को अग्निवीर भर्ती के संबंध में शंकाओं को दूर किया। एक्स आर्मीमैन श्री सूर्य कुमार शुक्ला, अरविंद कुमार ने भी अपने अनुभव और भर्ती प्रक्रिया में आवश्यक लिखित और शारीरिक दक्षता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में युवाओं के भर्ती संबंधी जिज्ञासा का भी समाधान किया गया। इस अवसर पर रोजगार कार्यालय के अधिकारी स्वेता वर्मा, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाएं, सर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी, शासकीय महाविद्यालयों,शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक शालाओं के छात्र -छात्राएं, युवा उपस्थित रहे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This