सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकसभा चुनावों में नहीं होगा EVM का इस्तेमाल?

Must Read

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकसभा चुनावों में नहीं होगा EVM का इस्तेमाल?

आगामी दिनों में पूरे देश में आम चुनाव होना है, जिसके लिए सत्ताधरी पार्टी भाजपा सहित अन्य विपक्षी दलों ने भी तैयारी शुरू कर दी है। जहां एक ओर भाजपा नेता अलग-अलग राज्यों का दौरा कर इस बार 400 पार का नारा दे रहे हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से लोगों तक पहुंच रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया पर चुनाव को लेकर कई तहर के दावे किए जा रहे हैं। इन दावों में एक दावा ये भी किया जा रहा है कि लोकसभा चुनावों में इवीएम का इस्तेमाल नहीं होगा।

दरअसल एक यूट्यूब चैनल की ओर से दावा किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश के आदेश के बाद लोकसभा चुनावों में इवीएम का इस्तेमाल नहीं होगा। बता दें कि विपक्षी दलों ने कई बार ईवीएम को कटघरे में खड़ा किया है। हाल ही में तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद विपक्ष ईवीएम पर सवालिया निशान लगाए थे। लेकिल जब हमने इस वायरल दावे की जांच की तो कुछ और निकलकर सामने आया।

चुनाव को लेकर इस तरह के कयास जरूर लगाया जा रहा हैं लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि की खबर नहीं है। मुख्य निर्वाचन आयोग के आधिकारिक आदेश के बाद ही चुनाव प्रक्रिया में बदलाव हुआ है कि नहीं यह स्पष्ट हो पाएगा।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This