बेतरतीब ढंग से शहर के चारों तरफ जहां तहां लगा होर्डिंग बन सकता है हादसा का कारण, जिम्मेदार की मिल रही मौन स्वीकृति क्या?

Must Read

बेतरतीब ढंग से शहर के चारों तरफ जहां तहां लगा होर्डिंग बन सकता है हादसा का कारण, जिम्मेदार की मिल रही मौन स्वीकृति क्या?

कोरबा – जिले में राजनीतिक पार्टियों सहित अन्य कार्यक्रमों से जुड़े लोगों के शहर के मुख्य मार्गों सहित अधिकांश जगहों पर बेतरतीब तरीके से लगे होर्डिंग्स आए दिन देखने को मिल रहे हैं। नगर निगम कोरबा द्वारा ऐसे बेतरतीब तरीके से बगैर अनुमति लगाए गए होर्डिंग पर कार्रवाई के कई तरह के दावे भी किए जाते हैं। लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।

शहर के भीतर कई जगहों पर लगे होर्डिंग हवा में गिर रहे हैं जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण समाचार में लगा तस्वीर इस बात की सच्चाई को बयां कर रहा है। इसके अलावा शहर के मुख्य मार्ग में लगे विद्युत खंभों पर भी राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोगों के द्वारा होर्डिंग लगाया गया है। कुछ होर्डिंग हवा की लहरों में ऐसे झूल रहे थे मानो किसी के भी टकरा जाने की संभावना नजर आ रही थी और उसके टकराहट से एक बड़ा हादसा भी हो सकता है।

आखिरकार ऐसे बगैर अनुमति एवं बेतरतीब तरीके से जहां-तहां होर्डिंग लगाने वालों पर कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है? विभाग द्वारा सिर्फ नियम निर्देशों का हवाला देते हुए बड़े लंबे चौड़े बखान तो कर दिए जाते हैं लेकिन वास्तव में देखा जाए तो कार्रवाई के नाम पर वे पूरी तरह विफल है। इस तरह शहर में लगे होर्डिंग विभाग के अधिकारी की मौन स्वीकृति को दर्शा रही है।

इस तरह लगे होर्डिंग से अगर किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना हो जाती है तो फिर इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा? और क्या जिम्मेदार अधिकारियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी? यह भी अपने आप में सवाल है। आखिरकार समय रहते इस पर जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा नकेल क्यों नहीं कसा जा रहा है? इस बात की चिंता जिला प्रशासन को करनी चाहिए।

Latest News

दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी का बड़ा एलान, केजरीवाल के लिए किया ‘त्याग’; वजह है खास

 राजधानी दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी मार्लेना ने एक बड़ा एलान कर दिया है। आतिशी ने सीएम की...

More Articles Like This