भिलाई इस्पात संयंत्र में सब स्टेशन में मेंटेनेंस के दौरान तार में अचानक प्रवाहित हुआ करंट, तीन कर्मचारी झुलसे

Must Read

During maintenance in the sub-station of Bhilai Steel Plant, current suddenly flowed in the wire.

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। सब स्टेशन 28-आइ में मेंटेनेंस के दौरान करंट प्रवाहित होने से तीन कर्मचारी झुलस गए। तीनों कर्मचारियों को आनन-फानन में मेडिकल पोस्ट लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सेक्टर-9 अस्पताल भेज दिया गया। बर्न यूनिट में तीनों का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार को एमएसडीएस- 2 विभाग के नियमित कर्मचारी आपरेटर हीरालाल मास्टर, आपरेटिव कम टेक्नीशियन ओसीटी विकास कुमार व ठेका कर्मचारी केशव नेताम सब स्टेशन 28-आइ में मेंटेनेंस कार्य कर रहे थे । इसी समय इलेक्ट्रिक फ्लैश होने से हाथ और चेहरा झुलस गया। हीरालाल दस प्रतिशत, केशव पांच प्रतिशत व विकास कुमार 15 प्रतिशत झुलसे हैं। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि सभी का इलाज चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं। इधर, घटना को लेकर संयंत्र के कर्मचारियों में आक्रोश है।

कर्मचारियों का कहना है कि कार्य के दौरान लापरवाही बरती गई है। 11 किलोवाट बिजली की सप्लाई को बंद नहीं किया गया था, जिसके कारण ये हादसा हुआ है। कर्मचारियों ने कहा कि जिन अफसर को कार्यस्थल पर उपस्थित रहने के बजाय कंट्रोल रूम में बैठे रहे। कर्मचारियों को भगवान भरोसे भेज दिया गया। कर्मचारियों ने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This