महतारी वंदन योजना नहीं है चुनावी एजेंडा, वित्त मंत्री ने की पत्रकारों से चर्चा

Must Read

महतारी वंदन योजना नहीं है चुनावी एजेंडा, वित्त मंत्री ने की पत्रकारों से चर्चा

रायपुर- छत्‍तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने केंद्र सरकार के आम बजट को लेकर कहा कि यह अमृतकाल के विजन का नींव है। अमृत काल के विजन पर फाउंडेशन रखने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। विकसित भारत बनाने का रोड मैप जुलाई में पूरा हो जाएगा। साथ ही वैज्ञानिक शोध और अनुसंधान की दिशा में देश आगे बढ़ेगा। यह बजट महिला, युवा, किसान और गरीब हर वर्ग के लिए समर्पित है।

प्रदेश के बजट को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार भी प्राथमिकता है निश्चित रूप से मोदी की गारंटी है। राज्य सरकार के बजट का महत्वपूर्ण हिस्सा इस पर समर्पित होगा। छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर कैसे आगे बढ़ाना है।

2047 में भारत विकसित राष्ट्र बनने जा रहा है, उस दौड़ में छत्तीसगढ़ रहे, इस पर रोड मैप बना रहे हैं। महतारी वंदन योजना हमारे लिए राजनीतिक एजेंडा नहीं है, बल्कि यह महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए है। बजट प्रस्तुत होने के बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने निवास कार्यालय शंकर नगर में पत्रकारों से चर्चा की।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि भारत में इनोवेशन कल्चर को नालेज का हब बनाया जाएगा। वहीं कांग्रेस के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस न समझ सकती है और न ही समझना चाहती है। लूटो और लूटाओ कांग्रेस का नारा रहा है…मोदी का नारा है, ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा…।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This