राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा 28 जिलों में आयोजित, 1 लाख 58 हजार विद्यार्थी लेंगे भाग

Must Read

राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा 28 जिलों में आयोजित, 1 लाख 58 हजार विद्यार्थी लेंगे भाग

रायपुर- अफसर बनने का मन में सपना संजोए बैठे युवाओं का इंतजार खत्म होने वाला है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी को प्रदेश के 28 जिलों में ली जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सामान्य अध्ययन (जनरल स्टडी) द्वितीय पाली दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। इसमें छात्रों को रुचि परीक्षा (एप्टीट्यूट टेस्ट) विषय की परीक्षा देंगे।

पीएससी की तरफ से प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी पीएससी की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in में जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। पीएससी की तरफ से 242 पदों के लिए भर्ती परीक्षा ली जा रही है। इस परीक्षा के लिए एक लाख 58 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र मुख्य परीक्षा देंगे।

मुख्य परीक्षा 13,14,15 और 16 जून को आयोजित की जाएगी। सीजीपीएससी में इस बार डीएसपी के एक भी पद नहीं है। अभी तक हर बार डीएसपी के पद रहते थे, लेकिन इस बार नहीं है। विज्ञापन के समय अनुमान लगाया जा रहा था कि डीएसपी पद में भर्ती के लिए बाद में पद जुड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

राज्य सेवा परीक्षा-2023 के तहत अलग-अलग 17 विभागों में भर्ती होगी। इस बार भर्ती में डिप्टी कलेक्टर, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त सेवा अधिकारी, खाद्य अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी, जिला पंजीयक, राज्य कर सहायक आयुक्त आदि पद शामिल हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This