नीतीश कुमार फिर बीजेपी के साथ बनाएंगे सरकार ! 28 जनवरी को ले सकते हैं शपथ

Must Read

Nitish Kumar will form government with BJP! Can take oath on January 28

पटना : नीतीश कुमार 28 जनवरी को बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) और बीजेपी के बीच नए गठबंधन के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।बीजेपी नेता सुशील मोदी के डिप्टी सीएम बनने की संभावना है.

Read More : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या राम मंदिर में दान हुए इतने करोड़ रुपए

यह घटनाक्रम बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल और जदयू और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मौजूदा गठबंधन में तनाव के बीच हुआ है।

कथित तौर पर नीतीश कुमार बिहार और अन्य राज्यों में सीट बंटवारे पर अनिर्णय के कारण कांग्रेस से नाराज हैं, जहां क्षेत्रीय दल INDIA bloc में शामिल हो गए हैं।

Read More : रामलला के मुकुट की सोशल मीडिया पर क्यों हो रही चर्चा, जाने इसकी खासियत

बिहार के मुख्यमंत्री का मानना है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पूरी तरह से सबसे पुरानी पार्टी के फायदे के लिए है, न कि भारत गठबंधन के लिए।

नीतीश कुमार पहले भारतीय ब्लॉक नेता नहीं हैं जिन्होंने सीट बंटवारे की विफल वार्ता पर नाराजगी दिखाई है। हाल ही में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी सीट बंटवारे से असंतुष्ट होकर राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

इंडिया गठबंधन की आखिरी बैठक वस्तुतः 13 जनवरी को हुई थी, जिसके बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को समूह के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था। हालाँकि, इस पर आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This