फैशन शो में रजिस्ट्री करवाने पर महिला ने गवाएं 17 लाख रुपए, पुलिस को दी जानकारी

Must Read

फैशन शो में रजिस्ट्री करवाने पर महिला ने गवाएं 17 लाख रुपए, पुलिस को दी जानकारी

रायपुर- छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महिला के साथ फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने ठगी की गई है। ठग ने महिला को पहले लाभ के तौर पर कुछ हजार रुपये दिए, इसके बाद अलग-अलग किस्तों में 17 लाख रुपये वसूल लिए। महिला की शिकायत पर आरोपित पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खम्हारडीह थाना में पूजा पंजवानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पूजा ने बताया कि उन्हें फेसबुक में एक विज्ञापन के माध्यम से बच्चों के फैशन शो के बारे में जानकारी मिली, जिसका नाम इंडिया किड्स माडल था। इसमें महिला ने अपने बेटे विद्यासागर पंजवानी का रजिस्ट्रेशन कराया। ठग ने उनके बेटे की जानकारी और तीन फोटोग्राफ्स मांगे। इसके बाद महिला को एक टेलीग्राम आइडी दी गई। उसमें मैसेज करने पर एक ग्रुप में जोड़ा गया।

महिला को ठग ने कहा कि इंटरनेट मीडिया में वेबसाइट को हर एक बार लाइक करने के 50 रुपये मिलेंगे। महिला ने तीन अलग-अलग वेबसाइट को लाइक करके स्क्रीनशाट को भेजा। इसके बाद उसके खाते में डेढ़ सौ रुपये ठग ने भेज दिए। इससे महिला लालच में आ गई। वो ठग के बताए आगे के स्टेप्स को फालो करती गई। इसके बाद ठग ने महिला को आगे मर्चेंट मिशन दिया, जिसमें ज्यादा पैसा जमा कर 30 से 60 प्रतिशत तक लाभ की बात की गई।

महिला ने ठग के बताए अनुसार दो हजार रुपये भेजे तो उसे 28 सौ वापस मिले। महिला ने सात हजार भेजे तो उसके खाते में 9,100 रुपये मिले। इसके बाद महिला को आइडी से ये मैसेज भेजा कि अब उसे 9,000 रुपये जमा करने है। 30 प्रतिशत लाभ के साथ 11 हजार 700 रुपये मिलेंगे। महिला को एक वेबसाइट में मुनाफे की रकम दिखने की बात की गई। ठग ने महिला से 38 हजार, 78 हजार, तीन लाख 50 हजार, फिर पांच लाख और साढ़े सात लाख रकम वसूल लिए। इस प्रकार महिला से ठग ने अलग-अलग किस्तों में कुल 17 लाख रुपये ठग लिए।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This