पुलिस और नक्सली की मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली ढेर, बड़ी मात्रा में जूते व वर्दी समेत अन्य सामग्री बरामद

Must Read

A rewarded Naxalite killed in an encounter between police and Naxalite

दंतेवाड़ा में बारसूर थाना इलाके के मंगनार में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने एक इनामी नक्सली को ढेर करने मे सफलता हासिल की है। मारे गये नक्सली के पास से पुलिस ने एक हथियार भी बरामद किया है। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में जूते व वर्दी समेत अन्य सामग्री भी जवानों ने बरामद की है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मंगलनार इलाके में नक्सलियों का जमावड़ा है। इसी सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी, बस्तर फाईटर के साथ ही बारसूर से 195 बटालियन के जवानों को मौके के लिये रवाना किया गया। मंगनार के जंगलों में जवानों के पहुंचे ही बड़ी संख्या में मौजूद नक्सलियों ने फायर खोल दिया। जवानों ने मोर्चा संभालते जवाबी कार्रवाई की। लगभग 15 मिनट की मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। जवानों ने मौके की पड़ताल की तो उन्हें वहां से एक नक्सली का शव मिला। जिसकी पहचान आमदई एरिया कमेटी के तोड़मा डिप्टी कमांडर रतन कश्यप के रूप में हुई। रतन लंबे समय से नक्सल संगठन के लिये काम कर रहा था।

एसपी गौरव राय ने बताया कि मंगनार मुठभेड़ में जवानों ने पांच लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। यहां से एक हथियार भी मिला है। इसके साथ ही नक्सली वर्दी, जूते समेत अन्य सामान बरामद किये गये हैं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This