कुत्ते की जान बचाने पानी में कूदा युवक, बहाव में डूबने से हुई मौत

Must Read

कुत्ते की जान बचाने पानी में कूदा युवक, बहाव में डूबने से हुई मौत

भोपाल- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा बीटेक का छात्र नहर में डूबते हुए कुत्ते को बचाने गया और अन्ततः पानी के बहाव में डूब गया। अपने दोस्त के डॉग को बचाने नहर में उतरने वाला सरल निगम (23) अपने माता पिता का इकलौता बेटा था। सुबह घर से सैर पर निकला बेटा ऐसी हालत में मिलेगा परिजनों ने सोचा भी नही होगा। नहर से अपने इकलौते लाडले का शव निकलते देख मां की चीत्कार निकल गई, वह चीख चीखकर अपने बेटे को उठ जाने कहती। इस दृश्य को देखकर सबके आंख नम हो गए थे।

जानकारी के अनुसार, सरल निगम पुत्र सुधीर निगम (23) सागर गार्डन होम्स, चूनाभट्टी में रहता था। वह मैनिट से बीटेक की पढ़ाई करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। सरल के पिता एक निजी कालेज से प्राचार्य के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। सरल परिवार का इकलौता बेटा था। बुधवार सुबह करीब आठ बजे वह मोहल्ले में रहने वाली दो अन्य युवतियों के साथ कार से केरवा डैम पर घूमने के लिए पहुंचा था। उनके साथ एक युवती का काले रंग का पालतू श्वान भी था।

सुबह करीब साढ़े आठ बजे तीनों श्वान को लेकर डैम के आगे वन विभाग के जंगल कैंप स्थित पार्क पहुंचे। यहां कुछ देर घूमने के बाद वह डैम से नीचे की तरफ बह रही नहर को पार करने लगे। इसी बीच उनका श्वान नहर में गिर गया। जिसे बचाने के लिए तीनों नहर में उतर गए।

सरल और दोनों युवतियां एक-दूसरे का हाथ पकड़कर श्वान को नहर के पानी से बचाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पानी का तेज बहाव होने के वह भी बहने लगे। इसी बीच एक युवक नहर के एक किनारे और युवतियां दूसरे किनारे की तरफ पहुंच गईं, जबकि सरल आगे बह गया। कुछ दूर आगे पानी की गहराई 15 फीट से भी ज्यादा थी, जहां सरल फंस गया और पानी में पूरी तरह से डूब गया। बाहर निकली युवतियों ने शोर मचाना शुरू किया, लेकिन उस वक्त वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। कुछ देर बाद आवाज सुनकर नहर का चौकीदार मौके पर पहुंचा तो युवतियों ने उसे घटना के बारे में बताया। चौकीदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस गोताखोरों को लेकर मौके पर पहुंची।

घटना की जानकारी मिलने के बाद सरल की मां अपने स्वजन के साथ मौके पर पहुंची। यहां नगर निगम और एसडीइआरएफ की टीम ने पानी के भीतर युवक की तलाश शुरू की। करीब आधा घंटा की मशक्कत के बाद टीम ने सरल का शव बाहर निकाल लिया। इकलौते बेटे का शव देखकर मां की चीत्कार निकल गई। वह चीख-चीख बेटे को पुकार रही थीं। यह देख आसपास खड़े लोगों की आंखें नम हो गईं। इकलौते जवान बेटे को ऐसी हालत में देखकर स्वजन के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। थोड़ी देर बाद पुलिस ने शव पीएम के लिए भेज दिया। साथ ही मौके पर मौजूद दोनों युवतियों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद घर के लिए रवाना कर दिया गया। अब उनके विस्तृत बयान लिए जाएंगे।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This