छत्तीसगढ़ सरकार ने मोदी की गारंटी के दो और वादे किए पूरे, अब 3100 रुपए की दर से होगी धान खरीदी

Must Read

Chhattisgarh government fulfilled two more promises of Modi’s guarantee, now paddy will be purchased at the rate of Rs 3100

रायपुर। साय कैबिनेट की बैठक में आज मोदी की गारंटी के दो और वादे पूरे किए गए। कैबिनेट की बैठक में सीजीपीएससी की 2021 की परीक्षा में मिली अनियमितता की शिकायत के आधार पर इसका जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया गया है।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2021 के अंतर्गत 12 विभागों के 170 पदों पर भरती के लिए चयन सूची जारी की गई थी इसमें बीएससी के अधिकारियों और कांग्रेस के नेताओं के बेटों के सिलेक्शन होने की शिकायत मिली थी। इसके अलावा बैठक में किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर प्रदेश के किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदने का निर्णय लिया गया है।

इस निर्णय से राज्य शासन द्वारा किसानों से 21 क्विंटल धान खरीदी का वायदा पूरा हो गया है। बैठक में राज्य के अंत्योदय एवं प्राथमिकता राशनकार्डधारी परिवारों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए उन्हें आगामी पांच वर्ष तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण का निर्णय लिया है, इससे राज्य के 67 लाख 92 हजार 153 राशनकार्डधारी परिवार लाभन्वित होंगे और उन्हें आगामी 5 सालों तक राशन दुकानों से निःशुल्क चावल मिलेगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This