ग्रामीण इलाके में मिले भालू के शावक, नन्हे सफेद भालू देखने जुटी भीड़

Must Read

ग्रामीण इलाके में मिले भालू के शावक, नन्हे सफेद भालू देखने जुटी भीड़

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में भालू के दो शावक मिले हैं। इनमें से एक शावक सफ़ेद रंग का है। सफेद शावक मिलने से क्षेत्रवासी हैरान हैं। ग्रामीणों को ये दोनों जंगल में मिले, बहुत छोटे होने के कारण ग्रामीणों ने उनको गोद में उठाकर गांव लेकर आए हैं। सफेद भालू को देखने के लिए पूरा गांव इकट्ठा हो गया है। वहीं इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई तब वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी गांव में पहुंचे और शावकों को अपने कब्जे में ले लिया है। उल्लेखनीय है कि छतीसगढ़ में पहले भी यदाकदा सफेद भालू देखे गए हैं।

बताया जा रहा है कि, ग्रामीण बहालपुर जंगल कि तरफ घूमने गए थे तो अचानक भालू के दोनों शावकों को देखा गया। जब पास में जा कर देखा तो ग्रामीण हैरान रह गए, सफेद और काले रंग के दो शावक वहां मौजूद थे, लेकिन उनकी मां वहां नहीं थी। तब ग्रामीणों ने शावकों को गांव लेकर आने की सोची। वेटनरी डाक्टर से भालू के शावकों की मेडिकल जांच कराई गई, जिसमे दोनों स्वस्थ्य बताये गए हैं। डिप्टी रेंजर एसडी सिंह ने बताया कि, फिलहाल दोनों शावकों को रायपुर भेज दिया गया है।

डिप्टी रेंजर एसडी सिंह ने बताया कि, बच्चों को जन्म देने के बाद मादा भालू कहीं चली गई है। दोनों को विशेष निगरानी में रखा गया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में मादा भालू से मिलाने का प्रयास जारी है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This