बस्तर से इन महानगरों में उड़ान हुआ संभव

Must Read

It is possible to fly from Bastar to these metros

बस्तर से सीधी दिल्ली तक उड़ान संभव उड़ान सेवा के तहत इंडिगो को कमर्शियल फ्लाइट का क्लीयरेंस मार्च से इंडिगो का विमान भी भरेगा उड़ान बस्तर से अब एलाइंस एयर ही नहीं बल्कि इंडिगो का विमान भी उड़ान भरेगा।

इसके परिणामस्वरूप, बस्तर से सीधे दिल्ली तक उड़ान की सुविधा उपलब्ध हो गई है और यह एलाइंस एयर के अलावा इंडिगो के विमानों द्वारा भी संचालित की जाएगी। एलाइंस एयर की तरह, इंडिगो को भी कमर्शियल फ्लाइट की अनुमति मिल चुकी है और इससे उन्हें दिल्ली-जबलपुर-हैदराबाद मार्च से शुरू करने का अधिकार है।

हालांकि, इस सेवा को लागू करने के लिए कुछ तकनीकी और आर्थिक बाधाएं हैं। इंडिगो ने इस सेवा को आरंभ करने के लिए कम से कम 12 लाख रुपए का राजस्व प्रति उड़ान की मांग की है और इससे कम होने पर राज्य सरकार से चरणी योजना की अनुमति प्राप्त करनी होगी।

इस समय, बस्तर जनता को सीधे दिल्ली से जोड़ने के लिए एलाइंस एयर के प्रस्ताव का समर्थन हो रहा है, जो कि इस समीक्षा के बाद एक संभावना है। इस नई उड़ान सेवा के साथ, बस्तर को हैदराबाद के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी का भी लाभ होगा। बस्तर के नजदीकी एनएमडीसी स्टील प्लांट की औद्योगिक गतिविधियों की बढ़ती गति ने इस क्षेत्र में यातायात और यात्रा सेवाओं को सुधारने का एक नया माध्यम प्रदान किया है। इसके बावजूद, इंडिगो की विमान सेवा की समय सीमा अभी तक निर्धारित नहीं है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This