कोरबा में खुलेआम पनप रहा अवैध अतिक्रमण ? तोड़ू दस्ता प्रभारी के खिलाफ निगम कमिश्नर को लिखित शिकायत के बाद भी कार्रवाई का अभाव ? पढ़े पूरी खबर

Must Read

कोरबा में खुलेआम पनप रहा अवैध अतिक्रमण ? तोड़ू दस्ता प्रभारी के खिलाफ निगम कमिश्नर को लिखित शिकायत के बाद भी कार्रवाई का अभाव ?

कोरबा नगर पालिका निगम क्षेत्र अंतर्गत अवैध अतिक्रमण की शिकायत लगातार सामने आते ही रहती है हालांकि कुछ मामलों पर निगम के द्वारा कार्यवाही भी की गई है इसी तरह अतिक्रमण की शिकायत चेक पोस्ट निवासी एक महिला के द्वारा अवैध अतिक्रमण को लेकर लिखित शिकायत नगर पालिका निगम के कमिश्नर को लिखित में की गई है महिला के मकान को नगर पालिका निगम के तोड़ू दस्ता के तत्कालीन प्रभारी योगेश राठौर के द्वारा ध्वस्त करने की बात उल्लेखित की गई है अतिक्रमण हटाने के बाद नगर निगम के द्वारा उक्त स्थान को चिन्हांकन करते हुए पुनः अतिक्रमण नहीं करने की समझाइए दी गई थी।

61 लाख से भी ज्यादा की गड़बड़ी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक नोडल अधिकारी निलंबित….

शिकायतकर्ता महिला की माने तो चेक पोस्ट स्थित एकता नगर के पास पूर्व में नगर निगम के द्वारा अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए चार-पांच मकान पर बुलडोजर चलाया गया था लेकिन इस स्थान पर कुछ लोगों के द्वारा पुन निर्माण किया जा रहा है जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

महिला के द्वारा इस संबंध में नामजद लिखित शिकायत प्रस्तुत की गई है महिला ने तोड़ू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर पर भेदभाव की बात कहते हुए अवैध अतिक्रमण पर उनके द्वारा संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार अवैध निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ निगम के द्वारा नोटिस जारी किया गया है इसके बाद अग्रिम कार्रवाई होने की संभावना है। वही कार्रवाई की प्रक्रिया में विलंब होने के कारण अन्य लोगो के द्वारा उसी स्थान पर नया अतिक्रमण करने की जानकारी भी सामने आ रही है।

 

महिला के द्वारा किए गए शिकायत पर नगर निगम के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित नहीं होना क्या महिला के आरोप को बल देते है? अब देखना होगा लिखित शिकायत के बाद अवैध अतिक्रमण पर कब तक कार्रवाई होती है।

Latest News

20 लाख के 4 इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण

संवाददात धीरज मेहरा. छत्तीसगढ़ दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में बस्तर आईजी सुंदर राज पी के नेतृत्व में चलाए जा रहे...

More Articles Like This