CG Winter Update: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू, सर्द हवाओं ने बढ़ाई परेशानी, पढ़े पूरी खबर

Must Read

CG Winter Update: Severe cold starts in Chhattisgarh, cold winds increase problems

CG Winter Update: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। रात के साथ ही अब सुबह-सुबह व दोपहर के वक्त भी ठंड बढ़ने लगी है। अंबिकापुर में तो शीतलहर के हालात बन गए है, साथ ही बस्तर संभाग के भी कुछ क्षेत्रों में शीतलहर के हालात है। मंगलवार को अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा।

प्रदेश में उत्तर से ठंडी व शुष्क ठंडी हवाओं के आने का सिलसिला बढ़ने लगा है। इसके चलते ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी ठिठुरन बढ़ने लगी है। सुबह-सुबह व रात के साथ ही शाम के वक्त भी ठंड बढ़ी है। अगले 24 घंटों में ठंडी व शुष्क हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान और गिरेगा।

Job Alert : ग्रुप ए, बी, सी के 62 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

ठंड बढ़ने के कारण इन दिनों गर्म कपड़ों की बिक्री भी बढ़ी है। आने वाले दो से तीन दिनों में तो न्यूनतम तापमान में थोड़ी और गिरावट आएगी तथा ठंड और बढ़ेगी। मोतीबाग, पंडरी, टिकरापारा, आमापारा सहित विभिन्न क्षेत्रों में लगे गर्म कपड़ों के स्टालों में अब ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि 22 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवा में नमी की मात्रा बढ़ेगी। इसके बाद 23 व 24 दिसंबर को प्रदेश में हल्के बादल भी छाए रह सकते है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This