भारत में कोरोना के JN.1 वैरिएंट की एंट्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलाई बड़ी बैठक, सभी राज्यों में अलर्ट जारी

Must Read

Entry of JN.1 variant of Corona in India, Union Health Ministry called a big meeting

नई दिल्ली: कोरोना महामारी एक बार फिर देश में अपने पैर पसार रहा है। सिंगापुर, अमेरिका और चीन समेत कई देशों में कहर बरपाने के बाद इसके नए वेरिएंट जेएन-1 ने देश में भी दस्तक के दी है। केरल में इस नए वेरिएंट की पुष्टि के बाद कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। उधर, कर्नाटक सरकार ने मास्क पहनने की सलाह दी है। महामारी की बढ़ती संभावनाओं के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने को कहा है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 20 दिसंबर को सभी हेल्थ मिनिस्टरों की मीटिंग बुलाई है। केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, केरल राज्य में कोरोना केस सप्ताह भर में तीन गुना तक बढ़ गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में कोरोना के बढ़ते केसों और सांस लेने संबंधी बीमार लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 20 दिसंबर को समीक्षा के लिए राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाई है। केरल में कोरोना मामलों के साथ-साथ मौतों में भी वृद्धि देखी जा रही है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि केंद्र को भेजे गए आंकड़ों के अनुसार, केरल में कोरोना के दैनिक मामले एक सप्ताह में लगभग तीन गुना हो गए हैं। जबकि 1 से 17 दिसंबर तक 10 मौतें हुई हैं। सरकार की चिंता नए वेरिएंट जेएन.1 को लेकर है, जो हाल ही में केरल में एक 79 वर्षीय महिला में पाया गया था। यह कोरोना का सबसे नया वेरिएंट है, जो सिंगापुर, अमेरिका और चीन समेत कई देशों में जमकर कहर बरपा रहा है।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This