कर्ज नहीं था आत्महत्या का कारण, सहकारी बैंक ने किया साफ इंकार

Must Read

कर्ज नहीं था आत्महत्या का कारण, सहकारी बैंक ने किया साफ इंकार

छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिला के कुकड़झोड़ निवासी 55 वर्षीय एक किसान द्वारा बीते दिनों आत्महत्या के मामले में जिला सहकारी केंद्रीय ग्रामीण बैंक ने बयान जारी किया है। इसमें कहा है कि खुदकुशी करने वाले किसान ने बैंक से किसी प्रकार का कर्ज नहीं लिया था।

ज्ञात हो कि बीते दिन किसान के आत्महत्या के उपरांत कांग्रेस के नेता ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या किए जाने बयान दिया था। इसके बाद सियासी माहौल गरमा गया था। बैंक प्रबंधन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मृतक किसान द्वारा किसी भी सहकारी समिति से कोई ऋण नहीं लिया गया था।

मृतक के एक रिश्तेदार द्वारा सहकारी समिति बाकुलवाही से अपनी भूमि 3.95 हेक्टयर के विरुद्ध एक लाख 12 हजार आठ सौ बावन रुपये का ऋण लिया गया है। इस भूमि के रकबे का फसल बीमा भी सहकारी समिति द्वारा किया गया है।

बयान में कहा गया है कि जिले के सभी सहकारी समितियों द्वारा विभागीय प्रक्रिया के तहत सभी ऋणी कृषकों को ऋण का नोटिस प्रत्येक वर्ष दिया जाता है। इस वर्ष यह नोटिस 24 अक्टूबर को मृतक के रिश्तेदार को दिया गया था।

मृतक परिवार के सदस्यों द्वारा 15 दिसबंर को पुलिस को दिए बयान में यह बताया गया है कि मृतक किसान का पिछले कुछ माह से स्वास्थ्य खराब चल रहा था। बयान में परिवार के सदस्यों द्वारा ऐसे किसी कर्ज के कारण हुई परेशानी के बारे में नहीं बताया गया है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This