पहाड़ी कोरबा मजदूरों को बनाया गया बंधक, वीडियो के जरिए की मदद की गुहार

Must Read

पहाड़ी कोरबा मजदूरों को बनाया गया बंधक, वीडियो के जरिए की मदद की गुहार

अंबिकापुर- मैनपाट के 10 मजदूरों को दिल्ली में बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। बंधक बनाए गए मजदूर पहाड़ी कोरवा समुदाय के हैं। युवकों को अच्छा रोजगार दिलाने का झांसा देकर दिल्ली में ले जाकर भेज दिया गया है। अब बंधक बनाए गए मजदूर में से एक ने वीडियो भेज कर मदद की गुहार लगाई है। श्रमिकों में सुपलगा ग्राम के 19 वर्षीय रोहित, 22 वर्षीय जसमन, 20 वर्षीय संदीप, 22 वर्ष अजीत, 19 वर्षीय हरीनाथ सहित लगभग 15 लोग शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि मैनपाट के सुपरगीर क्षेत्र में रहने वाले पहाड़ी कोरवा युवाओं को अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने साथ दिल्ली ले गया था। जहां धोखे से उसे दलाल ने सभी युवकों को बेच दिया। साथ ही उन्हें मेहनताना भी नहीं दिए जाने की सूचना इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्राप्त होने पर कलेक्टर कुंदन कुमार ने संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन की टीम को तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर कुंदन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेट मीडिया के द्वारा जानकारी प्राप्त होते ही जिला प्रशासन की टीम के द्वारा प्रयास कर बागपत प्रशासन से सम्पर्क किया गया। टीम द्वारा वहां के आला अधिकारियों से बात की है। सभी को सुविधा अनुसार वापसी की कार्रवाई की जा रही है तथा मेहनताना भुगतान के संबंध में भी बात की गई है। जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए सभी से संपर्क साधा है, शीघ्र सभी को सकुशल वापस लाया जाएगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This