सेल्फी जोन सुनाएगा देश की विकासगाथा, सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नए साल का होगा भव्य स्वागत

Must Read

सेल्फी जोन सुनाएगा देश की विकासगाथा, सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नए साल का होगा भव्य स्वागत

बिलासपुर- गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में जल्द ही स्टूडेंट के लिए सेल्फी पाइंट बनेगा। युवा इस पाइंट में देश की विकासगाथा से परिचय होंगे। थ्री-डी लेआउट के साथ आकर्षण का प्रमुख केंद्र होगा। जहां एक भारत श्रेष्ठ भारत व एनईपी की उपलब्धियां नजर आएंगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देशभर के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों स्टूडेंट्स को देश की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देने और जागरुक करने के लिए सेल्फी पाइंट स्थापित करने कहा है।

जिसका मकसद युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानकारी देने के साथ ही उन्हें देश में हो रहा विकास के बारे में बता कर उनकी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना है। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस ओर तेजी से काम प्रारंभ कर दिया है। वर्तमान में यहां 7000 से अधिक स्टूडेंट अध्ययनरत हैं। कुलपति ने अधिकारियों की कमेटी बनाकर उचित स्थानों का चिन्हांकन करने दायित्व सौंपा है।

नए साल में स्टूडेंट इस पाइंट पर सेल्फी ले सकेंगे। देश के लिए गर्व पैदा करने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि संस्थानों को विभिन्न क्षेत्रों में बारे में बताने के साथ ही राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के बारे में भी बताया जाएगा। संस्थानों को स्टूडेंट्स को इस गतिविधि को सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर भी साझा करने प्रोत्साहित भी करना होगा।

सेल्फी पाइंट में प्रमुख रूप से एक भारत श्रेष्ठ भारत थीम और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मुख्य क्षेत्रों को उजागर करने होंगे। यूजीसी जल्द ही थ्री डी डिजाइन के स्टाइल भी जारी करेगा। आयोग के अनुसार स्टूडेंट्स के अलावा कालेज या यूनिवर्सिटी में आने वाले विजिटर्स को भी प्रोत्साहित किया जाए जिससे कि वो भी विभिन्न क्षेत्रों में देश की उपलब्धियों के बारे में जानकारी हासिल करें।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This