छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री कौन? इन चार नामों में से एक नाम पर लग सकती है मुहर?

Must Read

छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री कौन? इन चार नामों में से एक नाम पर लग सकती है मुहर?

रायपुर – छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर पूरे प्रदेशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर आज विधायक दलों की बैठक बुलाई गई है। आज दोपहर 12:00 बजे रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विधायक दलों की बैठक होगी जिसमें मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा।

क्या रतन मित्तल बचा पाएंगे अपनी कुर्सी, फैसले का इंतजार…

मुख्यमंत्री के नाम तय करने के लिए नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस दौरान प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया और प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन भी मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सबसे आगे डॉक्टर रमन सिंह चल रहे हैं। डॉ रमन सिंह 15 साल तक मुख्यमंत्री के पद का निर्वहन कर चुके हैं। दूसरे नंबर पर अरुण साव हैं जिनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में भाजपा ने चुनाव लड़ा और भारी बहुमतों से जीते भी दर्ज कराई है जो कि ओबीसी का प्रमुख चेहरा बनाकर उभरे हैं।

इसी तरह छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की भी भारी संख्या में जीत हुई है। ऐसे में आदिवासी नेतृत्व को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने का आसार नजर आ रहा है जिसमें विष्णु देव साय का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा महिला नेतृत्व को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का भी नाम आगे है।

हालांकि पार्टी के हाई कमान और विधायक दल की बैठक एवं पर्यवेक्षकों की रायशुमारी के बाद ही छत्तीसगढ़ में अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी जिसका बेसब्री से इंतजार पूरे छत्तीसगढ़ वासियों को है।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This