विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने विधायकों सहित 49 नेताओं को पार्टी से निकाला

Must Read

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने विधायकों सहित 49 नेताओं को पार्टी से निकाला

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को जहां एक ओर विपक्ष के वादों और दावों ने टेंशन में डाल रखा है तो दूसरी ओर बागी नेता भी पार्टी के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। बगावत का रास्ता अपनाने वाले नेताओं ने पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में बागी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि पार्टी ने पहले ही बागी नेताओं को चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कही थी।

मिली जानकारी के अनुसरा कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से ऐन पहले बगावत का रास्ता अपनाने वाले 49 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी से निकाले गए नेताओं में कई विधायक का भी नाम शामिल है, जो सचिन पायलट गुट के हैं। पायलट कैंप के विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, नरेश मीणा विक्रम सिंह गुर्जर, वाजिद खान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। इन सभी नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है।

राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में जौहरीलाल मीना, राहुल कुमार मीना, शीला मीना को पार्टी से निकाल दिया है। जौहरी लाल मीणा गहलोत समर्थक माने जाते हैं। तीनों नेता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी मांगी लाल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। पुष्कर में डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, श्रीगंगानगर में करूणा अशोक चाण्डक। नगर में डॉ. गोविन्द शर्मा सादुलशहर में ओम बिश्नोई। सिवाना में सुनील परिहार। केशोरायपाटन में राकेश बोयत। छबड़ा में नरेश कुमार मीना। सवाईमाधोपुर में डॉ. अजीजुद्दीन आजाद। मालपुरा में गोपाल गुर्जर।नागौर में हबीबुर्रहमान खान अशरफी। शिव में फतेह खान। सरदारशहर में राजकरण चौधरी। मनोहरथाना में कैलाश मीना। डूंगरपुर में देवराम रोत। चौरासी में महेन्द्र बरजोड़। लूणकरणसर में वीरेन्द्र बेनीवाल। विराटनगर में रामचन्द्र सराधना व भीमसहन गुर्जर। झोटवाड़ा में सुरज्ञान सिंह घौसल्या व हरिकिशन तिवारी। टोडाभीम में राघव राम मीना व कल्पना। महुआ में रामनिवास गोयल को 6 साल के लिए निकाल दिया।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This