आचार संहिता अवैध कब्जाधारियों के लिए बना अवसर? निगम क्षेत्र में खुलेआम हो रहा अवैध कब्जा और निर्माण..

Must Read

आचार संहिता अवैध कब्जाधारियों के लिए बना अवसर? निगम क्षेत्र में खुलेआम हो रहा अवैध कब्जा और निर्माण..

कोरबा – विधानसभा चुनाव के लिए लगाई गई आचार संहिता अवैध कब्जाधारियों के लिए किसी अवसर से कम नजर नहीं आ रही है। ताजा मामला नगर निगम कोरबा साकेत भवन से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर डेंगू नाला पुल के ऊपर चेक पोस्ट बस्ती का है जहां खुलेआम धड़ल्ले से अवैध कब्जे और निर्माण हो रहे हैं।

अवैध कब्जाधारी के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें विभागीय कार्रवाई का भय नजर नहीं आ रहा है, यही कारण है कि निर्माण कार्य खुलेआम किया जा रहा है। कुछ लोग चुनाव के लिए लगाए गए आचार संहिता को किसी वरदान से कम नहीं समझ रहे हैं जिसका उदाहरण भी सामने है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि क्या अवैध कब्जाधारी को किसी का संरक्षण मिला हुआ है? और यदि हां तो वह संरक्षण देने वाला कौन है?

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जिस जगह पर अवैध कब्जा किया जा रहे हैं वहां कुछ वर्ष पूर्व अवैध कब्जे पर नगर निगम तोडू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर द्वारा कार्रवाई की गई थी और हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए फेंसिंग तार लगाकर सुरक्षित किया गया था।

लेकिन वर्तमान में कब्जाधारी द्वारा नगर निगम द्वारा कराया गया फेंसिंग पोल एवं तार को तोड़ते हुए खुलेआम कब्जा किया जा रहा है। इस तरह हो रहे अवैध कब्जे से ना सिर्फ लाखों की जमीन हथियाने का प्रयास किया जा रहा है, बल्कि नगर निगम द्वारा कराए गए फेंसिंग तार को उखाड़ कर फेक देने से विभाग को आर्थिक क्षति भी पहुंचाई गई है।

इस तरह हो रहे अवैध कब्जा और निर्माण पर जिम्मेदार विभाग को समय रहते रोक लगाने और कार्यवाई करने की जरूरत है। समय रहते कार्यवाई नहीं किया गया तो कब्जेधारियो के हौसले बुलंद हो जाएंगे और यह कहना गलत नहीं होगा कि और भी अवैध कब्जे किए जाएंगे। अब देखना होगा कि इस मामले पर नगर निगम क्या कार्रवाई करती है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This