कोरबा शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बना सफेद हाथी? देखकर हर कोई हैरान

Must Read

कोरबा शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बना सफेद हाथी? देखकर हर कोई हैरान

कोरबा – जिले में कई निर्माण ऐसे भी हुए है जिसके बनने के बाद उपयोग करना भूल जा रहे है। इसके निर्माण के पीछे करोड़ों रुपए बहा दिए जा रहे हैं, लेकिन उपयोग थोड़ा भी नहीं होता। आलम यह है कि बिना उपयोग के बने इन भवनों की देखभाल और सही रखरखाव नहीं होने से अब मलबे में तब्दील होने लगा है। इन भवनों में लाखों रुपए के कीमती फर्नीचर, लाइट, पंखे, खिड़की और दरवाजे भी टूट रहे हैं जिसके कई उदाहरण भी देखने को मिल रहे हैं।

पड़ोसी के हत्यारे को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा…

ऐसा ही एक लंबे समय से नगर निगम द्वारा निर्मित खड़ा सफेद हाथी है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। जिले की जनता सोच रही हैं कि इस निर्माण को लेकर आखिर आवश्यकता किस तरह की थी? और यदि आवश्यकता थी तब इसे पूरा क्यों नहीं किया गया? और इसे पूरा करके उपयोग में क्यों नहीं लाया जा रहा है?

15 करोड़ रुपए का नही हुआ भुगतान, कलेक्टर से हुई शिकायत…

जानकारी मिली है कि सफेद हाथी बनकर खड़ा यह भवन मल्टीलेवल पार्किंग है। कोरबा शहर में शाम होते ही लगातार जाम जैसी स्थिति निर्मित हो जाती है जिससे निपटने के लिए और लोगों को राहत दिलाने इसका निर्माण कराया गया है।

लेकिन हैरानी वाली बात तो यह है कि इस कार्य को करने वाले एजेंसी/ठेकेदार से लेकर जिम्मेदार विभाग इतने जिम्मेदार है कि अब तक इस कार्य को पूरा नहीं कर सके। कुछ महीने पहले नगर निगम द्वारा सूचना जारी करते हुए अधूरे इस भवन के उपयोग को लेकर फरमान भी जारी कर दिया गया था जिसमें मल्टी लेवल पार्किंग में वाहनों के खड़े करने लोगों को और व्यापारियों को जानकारी दी गई और पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए।

इस निर्माण को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह है कि बिना निर्माण पूरा हुए आखिरकार इस मल्टीलेवल पार्किंग के उपयोग को लेकर नगर निगम ने व्यापारियों सहित आम जनता को सूचना जारी क्यों किया गया था? इस मल्टीलेवल पार्किंग को बनाने वाले ठेकेदार और जिम्मेदार विभाग निर्माण को पूरा कराने नजर क्यों नही आ रहे है?

शेष आर्टिकल अगले पेज में पढ़ेंगे….

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This