CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में EVM में कैद हुई 223 प्रत्याशियों की किस्मत, मतदान दलों की वापसी का सिलसिला शुरू

Must Read

CG Election 2023: Fate of 223 candidates captured in EVM in the first phase of Chhattisgarh Assembly elections

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान मंगलवार शाम 5 बजे खत्म हो गया है। अब जो बूथ के अंदर रह गए हैं, वही मतदाता वोट कर सकेंगे। शाम 5 बजे तक 70.87 प्रतिशत मतदान हो चुका था। वहीं मतदान के बीच नक्सलियों ने जमकर आतंक मचाया। कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा में नक्सली वारदातें और मुठभेड़ की घटनाएं सामने आई हैं। सुकमा में दो अलग-अलग IED ब्लास्ट में 2 जवान घायल हुए हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण में नक्‍सल प्रभावित 10 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ, जबकि अन्‍य 10 सीटों पर मतदान 8 बजे से शुरू हुआ। छत्‍तीसगढ़ के बस्तर व दुर्ग संभाग की 20 सीटों पर मतदान हो रहा है। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग की 12 सीटों पर और दुर्ग संभाग की आठ सीटों पर यह मतदान महत्वपूर्ण है। यूं तो हर चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण होता है, लेकिन बस्तर अपने आप में कुछ अलग है। लिहाजा यहां चुनाव भी दूसरे क्षेत्रों से अलग है।

वोटिंग खत्म होने के बाद मतदान दलों के वापस लौटने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। सुकमा जिले में अब तक 20 दल चुनाव संपन्न कराकर सुरक्षित वापस लौट चुके हैं। इनमें से अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों से पांच दलों को हेलीकाप्टर के जरिए लाया गया है। सभी एक-एक कर मतदान समाग्रियों को स्टांग रूम में जमा कर रहे हैं।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This