छत्तीसगढ़ में भाजपा का घोषणा पत्र जारी, किसानों को लेकर बड़ी घोषणा…

Must Read

छत्तीसगढ़ में भाजपा का घोषणा पत्र जारी, किसानों को लेकर बड़ी घोषणा…

रायपुर – छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।इस बार घोषणा पत्र में किसानों को विशेष दर्जा देते हुए प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल किया गया है। एक एकड़ में 21 क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी, साथ ही राशि का भुगतान एक मुक्त किया जाएगा।

इसके अलावा खरीदी केंद्रों में बारदाने की पूर्ण उपलब्धता को लेकर पूरी तरह से तैयारी करने की बात कही गई है। तेंदू पत्ता संग्रहण राशि को बढ़ाते हुए 5500 रुपए किया गया है, साथ ही 4500 रुपए तक बोनस की भी राशि देने का भी ऐलान किया है। चरण पादुका योजना फिर से शुरू की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में हुए व्यापक भ्रष्टाचार में आम जनता के पैसे जिसको कांग्रेस ने भ्रष्टाचार करके दबाया है उसे भी वापस छत्तीसगढ़ के खजाने में लाया जाएगा। विवाहित महिलाओं को 12000 रुपए सालाना देने का भी ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ में पिछले 5 सालों से भर्ती पर रोक लगी थी जिसे चालू करते हुए एक लाख पदों पर भर्ती की जाएगी।

1800000 आवास बनाने का भी कार्य किया जाएगा। चरण पादुका योजना जो बंद कर दी गई थी उसे फिर से चालू किया जाएगा। भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को 10000 रुपए सालाना देने का ऐलान किया है। 5 लाख तक स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मुफ्त ईलाज को बढ़ाते हुए 10 लाख तक मुख्यमंत्री राहत कोस से ईलाज करने राशि प्रदान करने की भी घोषणा की गई है।

सस्ती दवाइयां हेतु 500 नए जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे। यूपीएससी की तर्ज पर पारदर्शिता सीजीपीएससी की परीक्षाएं ली जाएगी। 500 रुपए में गैस सिलेंडर दी जाएगी। कर्ज माफी को लेकर किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

 

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This