समय और लाइन से बचने यूटीएस मोबाइल ऐप का करें उपयोग…

Must Read

समय और लाइन से बचने यूटीएस मोबाइल ऐप का करें उपयोग…

रायपुर – डिजिटल टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए रेलवे लगातार इस क्षेत्र में कार्य कर रही है और लोगों को समय और फिजूल की लाइन से बचने यूटीएस मोबाइल ऐप का उपयोग करने अपील कर रही है। डिजिटल टिकटिंग मोड से यात्रियों को लाइन नहीं लगनी पड़ेगी जिसके कारण उन्हें अनावश्यक परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

इसी उद्देश्य से रेलवे प्रशासन द्वारा घर बैठे अनारक्षित टिकट बुकिंग हेतु यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधा प्रदान की गई है। अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्री अपने मोबाइल पर इस ऐप को डाउनलोड करके वांछित गाड़ी में यात्रा के लिए अनारक्षित टिकट बुक कर सकते हैं।

बिलासपुर मंडल के सभी स्टेशनों पर ऑनलाइन अनारक्षित रेल टिकट बुकिंग के लिए यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधा उपलब्ध है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में जाकर यूटीएस एप को इंस्टॉल करना है। इंस्टॉल करने के पश्चात अपने मोबाइल नंबर को रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद टिकट बुकिंग हेतु पेपरलेस टिकट विकल्प पर जाकर अनारक्षित टिकट बुक किया जाता है।

बिलासपुर मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों में हेल्प डेस्क का प्रावधान कर यात्रियों को यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के बारे में विशेष जानकारी दी जा रही है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This