चेकिंग अभियान के दौरान युवक के पास से पुलिस को मिले साढ़े नौ लाख रुपए, नकदी जब्त

Must Read

During the checking operation, police found Rs 9.5 lakh from the youth.

रायपुर। राजधानी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है इसी कड़ी में आज पुलिस ने एक युवक के पास से 9 लाख 50 हज़ार नकदी जब्त की है।

पुलिस ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के परिपालन में पुलिस महानिरीक्षक रेंज जिला रायपुर आर.एल.डांगी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के नेतृत्व में थाना प्रभारियों सहित पुलिस बलों द्वारा जिला के समस्त थाना क्षेत्रों में फिक्स चेकिंग पाईंट लगाने के साथ ही पैदल पेट्रोलिंग कर आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए समस्त प्रकार के वाहनों में अवैध रूप से शराब परिवहन, चुनाव से संबंधित अन्य सामग्री सहित अन्य संदिग्ध वस्तुओं की सघन चेकिंग करने के साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखकर लगातार चेकिंग की जा रहीं है।

इसी तारतम्य में दिनांक 02.11.2023 को थाना आजाद चौक क्षेत्रांतर्गत अग्रसेन चौक के पास थाना आजाद चौक पुलिस की टीम द्वारा दोपहिया/चारपहिया वाहनों की चेकिंग की जा रहीं थी। इसी दौरान एक्टिवा वाहन क्रमांक CG04KY9178 को टीम के सदस्यो द्वारा रोकवाकर बैग को चेक किया गया। बैग को चेक करने पर उसमें नगदी रकम रखा होना पाया गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम राम वर्मा पिता गिरधारी लाल वर्मा उम्र 25 वर्ष पता एकता नगर गुड़ियारी का होना बताया।

टीम के सदस्यों द्वारा नगदी रकम के संबंध में पूछताछ करने एवं वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा नगदी रकम के संबंध में किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह किया जा रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा राम वर्मा के पास रखें नगदी रकम 9,50,000/- रूपये*को धारा 102 जा.फौ. के तहत थाना आजाद चौक में जप्ती की कारवाही की गयी।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This