जमीन से निकले साक्षात भगवान विष्णु, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Must Read

जमीन से निकले साक्षात भगवान विष्णु, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मध्य प्रदेश के गुना में खेत की जुताई के दौरान किसान को दुर्लभ भगवान विष्णु की मूर्ति मिली। यह मूर्ति 2 हजार साल पुरानी बताई जा रही है। मूर्ति का आकार लगभग 3 फीट है। भगवान विष्णु वेंकटेश्वर के रूप में हाथ में सुदर्शन चक्र, पांचजन्य शंख, कौमोदकी गदा और पद्म कमल धारण किए हुए हैं। भगवान विष्णु की मूर्ति मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैली और बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई।

खेत के मालिक जसरथ सिंह ने बताया कि वो ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था। उसी दौरान मूर्ति ट्रैक्टर के पंजे में फंस गई और गड़गड़ाहट की आवाज आने लगी। तुरंत ही उन्होंने ट्रैक्टर बंद किया और उतर कर मिट्टी को हटाकर देखा तो अतिप्राचीन पत्थर की मूर्ति थी। इसके बाद उन्होंने पानी से मूर्ति को साफ किया। खेत में जिस जगह से मूर्ति मिली थी अब ग्रामीण उसे जगह पर कच्ची झोपड़ी बनाकर मूर्ति की पूजा अर्चना करने लगे।

इस मामले पर इतिहासकार व रिटायर्ड प्रोफेसर सतीश चतुर्वेदी ने बताया कि मूर्ति काले पत्थर से बनी है, जो हजारों वर्ष पुरानी है। ऐसी प्रतिमाएं ज्यादातर प्राचीन किलों में देखी जाती हैं। ये अपने आप में दुर्लभ प्रतिमा है जिसे संरक्षित करना चाहिए।

Latest News

मध्य प्रदेश में रची गई बड़ी साजिश, आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे गए 10 डेटोनेटर

नेपानगर: मध्य प्रदेश के नेपानगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सेना की स्पेशल...

More Articles Like This