सुहेलदेव सुपरफास्ट पटरी से उतरी, रेलवे ने बैठाई जांच टीम, यात्रियों की अटकी सांसें

Must Read

Suheldev Superfast derails, Railways sets up investigation team

प्रयागराज। गाजीपुर से आनंद विहार दिल्ली जा रही सुहेलदेव सुपर फास्ट एक्सप्रेस (22433) मंगलवार रात प्रयागराज जंक्शन से आगे बढ़ते ही पटरी से उतर गई। ट्रेन के जनरेटर व एसएलआर कोच के चार-चार पहिये पटरी से उतर गए। घटना से हड़कंप मच गया। मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे। पहिये को ट्रैक पर लाने के प्रयास में जुट गए। घटना के बाद दिल्ली हावड़ा रूट की मुख्य लाइन प्रभावित रही। इससे प्रयागराज की ओर आने वाली ट्रेन कुछ स्थानों पर रोक दी गईं। घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

गाजीपुर से सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस मंगलवार रात प्रयागराज जंक्शन पर पहुंची। रात में आठ बजकर 45 मिनट पर जंक्शन से रवाना हुई। जंक्शन से आगे डीएसए ग्राउंड के पास इंजीनियरिंग का काम चल रहा था। बगल में गिट्टी पड़ी थी। बताया जा रहा है कि जैसे ही ट्रेन वहां से गुजरी अचानक से एसएलआर के चार पहिये समेत आठ पहिये पटरी से उतर गए। करीब 8 बजकर 53 मिनट पर यह हादसा हुआ। घटना के समय ट्रेन आउटर के पास ही पहुंची थी, जिसके कारण ट्रेन की गति बहुत धीमी थी।

माना जा रहा है कि स्पीड कम होने से बड़ा हादसा टल गया है। अगर ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो कुछ भी हो सकता था। घटना की जानकारी मिलते ही खलबली मच गई। आनन फानन में डीआरएम, प्रमुख मुख्य इंजीनियर समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This