जॉब से निकालने पर 6 मंजिला इमारत पर चढ़ गए 250 कर्मचारी

Must Read

जॉब से निकालने पर 6 मंजिला इमारत पर चढ़ गए 250 कर्मचारी

यूपी के शाहजहांपुर में शराब फैक्ट्री के ढाई सौ कर्मचारियों ने 6 मंजिला इमारत पर चढ़कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। फैक्ट्री कर्मचारी प्रोडक्शन बंद होने और नौकरी से निकले जाने से नाराज बताए जा रहे हैं। इन कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की गई तो वह एक-एक करके ऊपर से कूद कर अपनी जान दे देंगे। उनकी चेतावनी से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन जिला प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें मनाने का प्रयास शुरू कर दिया।

दरअसल, रोजा थाना क्षेत्र के यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड शराब फैक्ट्री प्रबंधन ने प्रोडक्शन बंद कर दिया है। साथ ही लगभग ढाई सौ कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. आज जैसे ही कर्मचारियों के पास बर्खास्तगी का नोटिस पहुंचा वो नाराज हो गए।विरोध में सैकड़ों की संख्या में फैक्ट्री के कर्मचारी 6 मंजिला इमारत के ऊपर चढ़ गए और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि कर्मचारी लगातार 275 दिनों से धरने पर बैठे हुए थे। वे कंपनी में प्रोडक्शन चालू करने की मांग कर रहे थे। लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन उनकी मांगे नहीं मान रहा था। ऐसे में जब बात नहीं बनी तो अब कर्मचारी इमारत के ऊपर चढ़ गए हैं, बर्खास्त किए जाने से वो नाराज हैं।

कर्मचारियों का कहना है कि पिछले कई सालों से वह ब्रांडेड कंपनी की शराब का प्रोडक्शन कर रहे थे। अचानक उन्हें बर्खास्त किए जाने उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर बर्खास्तगी का नोटिस वापस नहीं लिया गया और प्रोडक्शन चालू नहीं किया गया तो वह एक-एक करके ऊपर से कूद कर अपनी जान दे देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन और फैक्ट्री प्रबंधन जिम्मेदार होगा।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This