राष्ट्रीय एकता दिवस पर अग्रसेन कॉलेज में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजन

Must Read

राष्ट्रीय एकता दिवस पर अग्रसेन कॉलेज में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजन

रायपुर – राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर अग्रसेन कॉलेज में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न संख्याओं के छात्रों ने अलग-अलग टीम के रूप में भाग लेते हुए सरदार पटेल के कार्यों और योगदान पर केंद्रित प्रश्नों के उत्तर दिए।

प्रत्येक वर्ष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर अग्रसेन कॉलेज में अलग अलग चक्रों में टीमों के प्रदर्शन के आधार पर के आधार पर समाज कार्य विभाग की साधना टीम को विजेता और वाणिज्य संकाय की सेवा टीम को उपविजेता घोषित किया गया। इसमें डॉ डॉली पाण्डेय एवं प्रो. विभाष कुमार झा ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

इस कार्यक्रम में अतिथि वक्ता के रूप में दुर्गा महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ अमन कुमार झा ने कहा कि आजादी के आन्दोलन में सरदार पटेल एक अहम कड़ी के रूप में रहे। उन्होंने रियासतों को विलीन करते हुए अखंड भारत का निर्माण किया।

इस मौके पर महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. वी.के. अग्रवाल ने सरदार पटेल के संविधान के निर्माण में योगदान का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि रियासतों के विलीनीकरण का सबसे कठिन दायित्व सरदार पटेल ने ही सफलतापूर्वक निभाया था।

महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के सचिव तथा महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर डॉ. अमित अग्रवाल ने इस आयोजन को ज्ञानवर्धक बताया। प्राचार्य डॉ. युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि सरदार पटेल सच्चे अर्थों में भारतीय राजनीति के लौहपुरुष थे। कार्यक्रम का संचालन कम्प्यूटर संकाय के विभागाध्यक्ष प्रो. विकास शर्मा ने किया। इसमें महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने पूरी सक्रियता से अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This