10 हजार सिक्के लेकर कलेक्ट्रेड पहुंचा प्रत्यासी, नहीं मिला नामांकन…

Must Read

10 हजार सिक्के लेकर कलेक्ट्रेड पहुंचा प्रत्यासी, नहीं मिला नामांकन…

कोरबा – छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया जा रहा है। इसी बीच नामांकन के आखिरी दिन जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति अपना नामांकन लेने 10000 सिक्के लेकर नामांकन फार्म खरीदने पहुंच गया। लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने 1000 तक ही सिक्के जमा करने की बात कही जिसके बाद वह व्यक्ति बिना नामांकन लिए ही मायूस होकर वापस लौट गया।

10 हजार सिक्के लेकर कलेक्ट्रेड पहुंचा प्रत्यासी, नहीं मिला नामांकन…

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह लगभग 11:30 बजे तुलसी नगर बस्ती में रहने वाले गणेश दास महान अपने समर्थक व प्रस्तावक के साथ कोरबा विधानसभा के लिए नामांकन पत्र क्रय करने कलेक्ट्रेड पहुंचा था। उसके साथ पहुंचे प्रस्तावक और समर्थन के हाथ में भारी भरकम प्लास्टिक की बोरियां थी।

जिले का यह रेलवे फाटक तीन दिन रहेगा बंद, रात 10 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद….

जैसे ही बोरिया लेकर उन्होंने कक्ष में प्रवेश किया, रिटर्निंग अधिकारी भी थोड़ी देर के लिए कुछ समझ नहीं पाए। तभी गणेश दास महंत ने नामांकन पत्र के साथ बतौर शुल्क 10000 सिक्के देने लगा लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने पूरे सिक्के लेने से मना कर दिया। अधिकारी ने 1000 तक के सिक्के और बाकी 9000 नोट के रूप में देने की बात कही।

सिक्कों की वजह से नामांकन पत्र नहीं मिलने से गणेश दास महंत मायूस होकर वापस लौट गया। लेकिन उन्होंने इस व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह नामांकन दाखिल नहीं कर पता है तो उसके लिए जिम्मेदार प्रशासन होगा। सिक्का नहीं लेने की बात को लेकर वह लिखित में अधिकारी से कारण भी मांगता रहा लेकिन उसे निराश होना पड़ा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This