भाजपा प्रत्याशी की पत्नी द्वारा किया जा रहा चुनाव प्रचार, चुनाव आयोग से हुई शिकायत…

Must Read

भाजपा प्रत्याशी की पत्नी द्वारा किया जा रहा चुनाव प्रचार, चुनाव आयोग से हुई शिकायत…

रायपुर – छत्तीसगढ़ में चुनावी पारा तीव्र है। प्रथम चरण का मतदान होने में मात्र 9 दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां और सभी उम्मीदवार चुनाव प्रचार को लेकर काफी दमखम लगा रही है।

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि एक शासकीय सेवक के द्वारा अपने पति का चुनाव प्रचार करते हुए वीडियो और तस्वीरें सामने आई है, जिसे लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से प्रमाणित शिकायत कर दी है। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी आप चौधरी की पत्नी जो की रेलवे विभाग में शासकीय सेवा दे रही है जिसके द्वारा चुनाव प्रचार किया जा रहा है कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में जिक्र किया है कि रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी के लिए उसकी पत्नी अदिति चौधरी प्रचार कर रही है। पत्र में अनुच्छेद क्रमांक – 123 समस्त राज्य और संघ राज्य क्षेत्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को केंद्रीय निर्वाचन आयोग के 23 जनवरी 1998 के दिशा निर्देशों का हवाला दिया गया है।

इसके तहत जिन अधिकारियों के पति-पत्नी राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय है, उन अधिकारियों को यात्राओं अवकाश पर प्रतिबंध होगा। अदिति चौधरी जो की रेलवे बिलासपुर में नियमित कर्मचारी इसके बावजूद भी अपना कार्य क्षेत्र को छोड़कर रायगढ़ आकर अपने पति का प्रचार कर रही है जो की गलत है। इसे लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This