विधायक ने किया शिलान्यास, सात साल बाद भी पूरा नहीं हो सका सड़क निर्माण, लोगों में आक्रोश…

Must Read

विधायक ने किया शिलान्यास, सात साल बाद भी पूरा नहीं हो सका सड़क निर्माण, लोगों में आक्रोश…

जैजैपुर से गोबराभाठा पहुँच मार्ग तक की सड़क 35 किलोमीटर का मामला…

जांजगीर –  विधानसभा जैजैपुर क्षेत्र के जैजैपुर के कचंदा मोड़ तक एवं चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के मिशन चौक मालखरौदा से होते हुए छोटे सीपत से गोबराभाठा तक की सड़क का शिलान्यास स्थानीय बसपा विधायक केशव चन्द्रा के हाथों हुआ था| करीब सात वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क पूर्ण रूप से निर्माण नही हुआ है| क्षेत्र की जनताओं को बहुत ही उम्मीद था स्थानीय विधायक होने के कारण क्षेत्र के लोगों को प्रत्येक कार्य पूर्ण हो जाएगा’ लेकिन लोगो का कहना है कि कमीशन समय पर नही मिला होगा इसलिए लगातार ठेकेदार की कार्यो का विधायक ने शिकायत कर जांच करवाया था और जैसे ही कमीशन मिल गया होगा उसके बाद कोई शिकायत नही हुआ है|

तब से कछुवा की गति से सड़क की निर्माण हो रहा है| हमेशा लोगो के जुबान में तेजतर्रार विधायक कहे जाने वाले कि कार्यो में प्रश्न चिन्ह लग रहा है सड़क का शिलान्यास तो काफी तामझाम के साथ किया गया था| लेकिन उसके बाद इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। नतीजा,लगभग सात साल होने को आए, लेकिन सड़क का लाभ क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल पाया। अभी भी लोग जर्जर सड़क से आवागमन करने को विवश हैं। अब चुनाव की डुगडुगी बजते ही यह सड़क एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है।

लोगों में आक्रोश है। स्थानीय लोग कहते हैं कि बस जनता का मुंह बंद करने के विधायक के पास कोई मुद्दा नही है अगर सड़क निर्माण की सच में नीयत होती तो अब तक सड़क बन चुकी रहती। लेकिन, हालत यह है कि संवेदक ने सड़क पर कंक्रीट बिछाकर छोड़ दी जिससे आवागमन और मुश्किल हो गया है। आए दिन राहगीर चोटिल हो रहे हैं। शिलान्यास का शिलापट भी अब टूटकर गिरने के कगार पर है। जानकारी के अनुसार एडीबी योजना से निर्माण होने वाली यह सड़क स्थानीय स्तर पर काफी महत्वपूर्ण है। यह सड़क जैजैपुर से मिशन चौक को गोबराभाठा से जोड़ती है।

उक्त सड़क पर साधारण बारिश में भी जलजमाव की स्थिति बन जाती है। उक्त योजना से स्वीकृत सड़क निर्माण के लिए कार्य एजेंसी रायगढ़ को बनाया गया है। उक्त सड़क का शिलान्यास क्षेत्रीय विधायक केशव चन्द्रा ने किया था शिलान्यास के बाद सड़क निर्माण शुरू तो हुआ, लेकिन पूरा नहीं हुआ।

सौ करोड़ से अधिक की है योजना…

निर्माण होने वाली सड़क की लंबाई 35 किलोमीटर है। जिसका प्राक्कलन राशि सौ करोड़ रुपये है। विडंबना है कि विधायक के हाथों शिलान्यास के करीब सात साल बाद भी सड़क निर्माण पूरा नहीं हो सका। लोगों में स्थानीय जनप्रतिनिधि के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि स्थानीय लोग वर्षों से इस सड़क के बनने का इंतजार कर रहे हैं। शिलान्यास के बाद लोगों की उम्मीद जगी की जल्द ही सड़क बनकर तैयार हो जाएगी और लोगों को आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी। लेकिन, लोगों की यह उम्मीद वक्त के साथ धूमिल पड़ गई।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This